बिहार का दावा, यूपी से बह के आये 71 शव, किया अंतिम संस्कार

बिहार का दावा, यूपी से बह के आये 71 शव, किया अंतिम संस्कार

बिहार सरकार की तरफ से कहा गया है कि यूपी से बह कर आये 71 शवों को निकाला गया है. समझा जाता है कि ये शव कोरोना से मरे लोगों के हो सकते हैं.

बिहार का दावा, यूपी से बह के आये 71 शव, किया अंतिम संस्कार

बिहार सरकार में जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि ये सारे शव पड़ोसी राज्य यूपी से बह के आये हैं. उन्होंने कहा कि इन तमाम शवों का अंतिम संस्कार कर दिया गया है. संजय झा ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस घटना से दुखी हैं साथ ही शवों को गंगा में बहाने से गंगा में फैले प्रदूषण से भी वह आहत हैं.

संजय झा ने दावा किया है कि इन शवों के पोस्टमार्टम से पता चलता है कि इनकी मृत्यु पांच-छह दिन पूर्व हुई होगी. उन्होंने कहा कि हमने यूपी सरकार को सलाह दी है कि वह ऐसी घटनाओं को रोकने का जतन करे. ताकि संक्रमण के साथ साथ गंगा को प्रदूषणमुक्त रखने और शवों को सम्मान दिया जा सके. उन्होंने कहा कि बिहार सरकार भी यह सुनिश्चित करने का प्रयास कर रही है कि आगे से ऐसी घटनायें न हो सकें और शवों का अपमान न किया जाये.

गौरतलब है कि पिछले दिनों बिहार के बक्सर में दर्जनों शवों को बहते देखा गया था. इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर तैयर रही हैं.

अभी तक इस मामले में यूपी सरकार की प्रतिक्रिया आनी बाकी है लेकिन कुछ टीवी चैनल्स कह रहे हैं कि ये शव यूपी से बह कर आये तो कुछ का दावा है कि ये बिहार के ही हो सकते हैं.

ये शव बिहार के हों या यूपी के लेकिन इससे तो साफ हो गया है कि शवों के प्रति लोगों में कितनी लापरवाही है. और साथ ही यह भी कि प्रशासन इस मामले में इतना बेरवाह क्यों रहा कि दर्जनों शव नदी में बहा दिये गये उसे पता ही नहीं चला.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*