9 नहीं, 10 धमाके हुए, गिरफ्तार युवक अनवर नहीं विनोद है

बिहार के बोधगया के महाबोधि मंदिर परिसर में रविवार को 9 नहीं बल्कि दस धमाके हुए थे. पुलिस ने इस सिलसिले में विनोद मिस्त्री नामक युवक को गिरफ्तार किया है.

धमाकों का सीसीटीवी फुटेज

धमाकों का सीसीटीवी फुटेज

पुलिस ने इन धमकों की सीसीटीव फुटेज जारी की है. हालांकि पुलिस ने कुछ फुटेज जांच की संवेदनशीलता के मद्देनजर जारी नहीं किया है.

इस बीच पुलिस ने घटना स्थल से एक आईकार्ड बरामद किया है जो स्थानीय युवक विनोद मिस्त्री का है. उसे गिरफ्तार कर पूछ ताछ की जा रही है.

एनडीटीवी खबर और कुछ अन्य मीडिया ग्रूपों ने गिरफ्तार युवक का नाम बताने में काफी भ्रम फैलाया गया है. उनके अनुसार गिरफ्तार युवक का नाम अनवर मिस्त्री है जबकि पुलिस ने इस खबर का खंडन करते हुए उसका नाम विनोद मिस्त्री बताया है. जिस अनवर ( मलिक) की गिरफ्तारी की बात मीडिया में बतायी गयी है वह कोलकाता से है.

बीती शाम एनआईए की टीम बोधगया पहुंची. साथ धमाकों से जुड़ी कुछ सीसीटीवी फुटेज को पुलिस ने जारी किया है। इस फुटेजों की जांच की जा रही है।

इधर बिहार के डीजीपी ने बताया कि एनआईए की टीम के घटनास्थल के निरीक्षण और सबूतों के इकट्ठा हो जाने के बाद ही मंदिर को दोबारा दर्शन के लिए खोला जाएगा. बिहार पुलिस ने बताया है कि घटनास्थल की जांच फॉरेंसिक टीम ने भी की है, जिसके बाद वहां से इकट्ठा किए गए नमूनों की जांच की जा रही है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*