सासाराम में 7.4 करोड़ रुपये के एलईडी घोटाले में मुख्य पार्षद नाजिया बेगम, पार्षद रीता देवी व विनोद कुमार को निगरानी विभाग ने गिरफ्तार कर लिया है. इस गिरफ्तारी के बाद हड़कम्प मच गया है.

नाजिया बेगम( फाइल फोटो)

 

निगरानी सूत्रों के अनुसार  इन लोगों पर करोड़ों रुपये के एलईडी लाइट घोटाले का आरोप है. मुख्य पार्षद और सशक्त स्थायी सदस्यों पर 7.4 करोड़ रुपये के एलईडी घोटाले का आरोप है.

इस घोटाले पर निगरानी की काफी दिनों से नजर थी. इस चर्चित मामले में पूर्व मुख्य पार्षद नाजिया को गत वर्ष निगरानी द्वारा इसी अनियमितता को लेकर पद से बर्रखास्त कर दिया गया था.  निगरानी टीम गिरफ्तार आरोपियों से कड़ी पूछताछ करने वाली है.

गौरतलब है कि एलईडी घोटाला गत वर्ष अप्रैल में प्रकाश में आया था और तभी एफआईआर दर्ज की गयी थी.  इस घोटाले में कार्यपालक पदाधिकारी को भी अभियुक्त बनाया गया था.

नगर विकास एंव आवास विभाग की ओर से जारी पत्र में तब  कहा गया था कि हाईमास्ट लाइट, डेकोरेटिव पोल, लैपटॉप, यूरिनल, एलइडी लाइट आदि की खरीद में करोड़ों रुपए की वित्तीय अनियमितता उजागर हुई है. इसमें नगर परिषद के मुख्य पार्षद, उप मुख्य पार्षद, सशक्त स्थायी समिति के सदस्यों एवं कार्यपालक पदाधिकारी की संलिप्तता सामने आयी थी.

 

By Editor