आप नेता ने सिद्धू को ‘पंजाब का राखी सावंत’ कहा, बुरे फंसे

आप नेता ने सिद्धू को ‘पंजाब का राखी सावंत’ कहा, बुरे फंसे

अरविंद केजरीवाल की पार्टी आप के प्रमुख नेता और पंजाब प्रभारी राघव चड्ढा ने सिद्धू को ‘पंजाब की राजनीति का राखी सावंत’ कहा। स्त्री विरोधी कमेंट पर बुरे फंसे।

आप विधायक राघव चड्ढा ने पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के पंजाब की राजनीति का राखी सावंत कह दिया। इंडियन एक्सप्रेस ने उनके इस बयान को स्त्रियों से नफरत करनेवाला (misogynists) बताया है। पहले आप में रह चुकीं और अब कांग्रेस नेत्री अलका लांबा ने कहा कि इस बयान से आप पार्टी की महिलाओं के प्रति घृणा स्पष्ट होती है। उन्होंने ट्वीट किया-#AAP की मानसिकता #RSS की तरफ हमेशा से महिला विरोधी रही है, इस बार भी #AAP ने एक महिला को बीच में लाकर महिलाओं के प्रति अपनी घटिया राजनीति का भोंडा प्रदर्शन ही किया है, कुछ तो शर्म करो संघी चड्ढा, #राष्ट्रीय_बेरोजगार_दिवस पर एक अब मुंह खोलने की हिम्मत नही हुई- कायर केजरीवाल।

दरअसल सिद्धू ने आरोप लगाया था कि केंद्र के तीन कृषि कानूनों में से एक को अरविंद केजरीवाल की दिल्ली सरकार ने लागू कर दिया है। प्राइवेट मंडी स्थापित करने का नोटिस जारी कर दिया है। इसके बाद चड्ढा ने सिद्धू को पंजाब की राजनीति का राखी सावंत कहा।

पत्रकार पंकज चतुर्वेदी ने कहा-चड्ढा और चड्ढी वाले एक ही हैं – ये इसी सिद्धू को सीएम प्रत्याशी बनाने का लोभ दे कर अपनी पार्टी में लाना चाहते थे। लेखक अशोक कुमार पांडेय ने कहा-थोड़ी मर्यादा रखिए। कल आपको कोई ‘आप’ की कंगना राणावत कह देगा तो बुरा लगेगा न? राजनीति में आलोचना चलती रहती है, भाषा की गिरावट से बचिए तो बेहतर।

सिंबोलिक सिस्टम ने लिखा-ये आए थे पॉलिटिक्स बदलने लेकिन इनकी मानसिकता देखिए। एक ने लिखा-अगर राखी सावंत ने केस कर दिया, तो तुरत माफीवीर बन जाएंगे। वैसे राघव चड्ढा के इस बयान से आप को लेने के देने पड़ गए।

पेरियार जयंती : तेजस्वी ने ब्राह्मणवाद पर किया हमला, चुप हैं मोदी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*