आरक्षण के बावजूद हर साल 29 हजार अग्निवीर होंगे बेकार : RJD

आरक्षण के बावजूद हर साल 29 हजार अग्निवीर होंगे बेकार : RJD

राजद ने आंकड़ों के साथ बताया कि चार साल बाद सेना से बाहर होने पर अग्निवीरों को 10 प्रतिशत आरक्षण के बावजूद हर साल 29 हजार हो जाएंगे बेकार।

केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध के बाद इसमें कई संशोधन किए जा चुके हैं। सरकार ने बाद में आश्वासन दिया है कि राज्य पुलिस और अन्य में अग्निवीरों को 10 फीसदी आरक्षण दिया जाएगा। राजद ने आंकड़े के साथ बताया कि विभिन्न क्षेत्रों में 10 फीसदी आरक्षण के बाद भी हर साल 29 हजार अग्निवीर बेकार होने को अभिशप्त होंगे।

राजद ने ट्वीट किया- अगर केंद्र के 16 प्रतिष्ठानों में हर साल औसत 2000 नियुक्तियाँ हो तो कुल 32 हजार रिक्त पद हुए।इनका 10% कुल 3200 हुआ। #Agnipath योजना में हर साल 32 हजार की नौकरी जाएगी। इस प्रकार 29 हजार #अग्निवीर बेरोजगार रहेंगे। साफ है कि अग्निवीरों को 10% आरक्षण मूर्ख बनाने का नया षड्यंत्र है।

यहां यह ध्यान देने की बात है कि हर साल 29 हजार अग्निवीर बेरोजगार तब होंगे, जब सभी 16 प्रतिष्ठान समय समय से हर साल वेकेंसी निकालेंगे। किसी प्रतिष्ठान में वेकेंसी नहीं निकली, तो बेरोजगारों की संख्या और बी बढ़ जाएगी।

राजद ने आज केंद्रीय मंत्री और पूर्व आर्मी चीफ जनरल वीके सिंह को भी आड़े हाथों लिया। कहा-खुद की एक साल नौकरी एवं जन्मतिथि बढ़ाने के लिए सुप्रीम कोर्ट जाने वाला जनरल आज अहंकारवश युवाओं को चार साल की नौकरी पर प्रवचन बाँट रहे है। इनमें हिम्मत है तो अपनी पेंशन त्यागकर युवाओं के लिए उदाहरण प्रस्तुत करें? है कलेजा?

सड़क पर उतरेंगे तेजस्वी : राजद के सभी विधायक 22 जून को अग्निपथ के खिलाफ राजभवन मार्च करेंगे। राजद नेता ने जानकारी दी कि #अग्निपथ_योजना से देश के युवाओं का सपना ध्वस्त करना, सरकारी नौकरियों खत्म करना और विकराल रूप ले चुके बेरोजगारी की अनदेखी कतई स्वीकार नहीं! युवाओं को नौकरी और #अग्निपथ की वापसी की माँग के साथ @yadavtejashwi जी के नेतृत्व में महागठबंधन का राजभवन मार्च!

Agnipath : नर्वस सरकार ने ही भारत बंद को कर दिया सफल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*