अब दवाएं भी महंगी, कांग्रेस का महंगाई मुक्त भारत अभियान 31 से

अब दवाएं भी महंगी, कांग्रेस का महंगाई मुक्त भारत अभियान 31 से

पेट्रोल ही नहीं अब पारासिटामॉल सहित 800 दवाएं महंगी होंगी। पेट्रोल के दाम बढ़ने पर कहते हैं साइकिल से चलिए, दवा के दाम बढ़ने पर क्या कहेंगे?

दिल्ली में पेट्रोलियम मंत्री के आवास के बाहर प्रदर्शन करने पर युवा कांग्रेस के अध्यक्ष का गिरेबान पकड़ी पुलिस

आज युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में पेट्रोलियम मंत्री हरदीप पुरी के घर का घेराव करने की कोशिश की। प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास कर रहे थे। पुलिस ने सभी को हिरासत में ले लिया। इस मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल जमा था। कांग्रेस ने देशभर में 31 मार्च से महंगाई मुक्त भारत अभियान शुरू करने का एलान किया है।

इस बीच आज खबर है कि पेट्रोल-डीजल की रोज बढ़ रही कीमतों के बाद अब एक अप्रैल से पारासिटामॉल सहित 800 से अधिक दवाओं की कीमत 10 प्रतिशत से ज्यादा बढ़ेगी।

कांग्रेस ने आज महंगाई के खिलाफ आठ दिवसीय राष्ट्रव्यापी विरोध करने की घोषणा की। इसे कांग्रेस ने महंगाई मुक्त भारत अभियान नाम दिया है। यह देशव्यापी विरोध 31 मार्च से शुरू होकर 7 अप्रैल तक चलेगा। अपने घर के सामने पोस्टर लेकर प्रदर्शन करने से लेकर सड़क पर भी विरोध का कार्यक्रम बनाया है। आंदोलन को तीन चरणों में बांटा गया है।

कांग्रेस ने विरोध के पहले चरण के लिए तय किया है कि 31 मार्च को कार्यकर्ता और आम लोग अपने घरों के सामने प्रदर्शन करेंगे और फिर एक स्थल पर जुट कर विरोध करेंगे।

लोग रसोई गैस सिलिंडर को माला पहनाएंगे। ढोल पीटेंगे, घंटी-घंटा बजाएंगे, ताकि बहरी सरकार को अपनी आवाज पहुंचा सकें। इसके बाद 2 से 4 अप्रैल तक एनजीओ, धार्मिक-सामाजिक संगठन के साथ मिलकर जिले में धरना-प्रदर्शन किया जाएगा। सात अप्रैल को कांग्रेस सभी संगठनों के साथ मिल कर प्रदेश का राजधानियों में महंगाई मुक्त भारत के लिए प्रदर्शन करेगी।

कांग्रेस ने कहा कि मोदी सरकार ने लगातार 137 दिनों तक कीमतों में वृद्धि नहीं की। इसके बाद चुनाव में वोट ले लिया और अब वह कीमत बढ़ा रही है। यह जनता के साथ सरासर धोखा है।

कल और आज : राजद ने कहा बस पैर पकड़ना बाकी है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*