अभी लालू रिटायर नहीं हो रहे, तेजस्वी नहीं बनेंगे राष्ट्रीय अध्यक्ष

अभी लालू रिटायर नहीं हो रहे, तेजस्वी नहीं बनेंगे राष्ट्रीय अध्यक्ष

दो-तीन दिनों से खबरें थीं कि अगले हफ्ते राजद प्रमुख लालू प्रसाद राजनीति से रिटायर हो जाएंगे, पार्टी की कमान तेजस्वी को सौंप देंगे। आज हो गया स्पष्ट।

मीडिया के एक हिस्से में दो-तीन दिनों से खबरें चल रही थीं कि अगले हफ्ते राजद प्रमुख लालू प्रसाद राजनीति से रिटायर हो जाएंगे और पार्टी की कमान अपने छोटे बेटे तजस्वी यादव को सौंप देंगे। आज पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने स्पष्ट कहा- ऐसी खबरें फेक न्यूज हैं।

लालू प्रसाद के रिटायर होने तथा तेजस्वी को कमान सौंपने के पीछे दो तर्क दिए जा रहे थे। पहला, यह कि लालू प्रसाद का स्वास्थ्य खराब रह रहा है तथा दूसरा यह कि चारा घोटाला संबंधी एक मामले में फैसला जल्द आनेवाला है। संभव उन्हें फिर से जेल जाना पड़े। राजद की राष्ट्रीय कार्य समिति की बैठक पटना में 10 फरवरी को है। कहा जा रहा था कि इसी बैठक में लालू प्रसाद पार्टी की कमान तेजस्वी के हाथ में सौंप देंगे।

इस बीच द टेलिग्राफ की एक खबर के मुताबिक आज पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने स्पष्ट कर दिया कि ऐसी खबरें फेक न्यूज हैं। उधर अन्य न्यूज एजेंसियों से भी ऐसी ही खबरें आ रही हैं। एक एजेंसी के मुताबिक खुद लालू प्रसाद ने कहा-जो कह रहे हैं तेजस्वी 10 फरवरी को आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनेंगे, वह सभी मूर्ख हैं।

इसके साथ ही लालू प्रसाद ने आज एक बड़ी घोषणा की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के साथ राज्य में कोई गठबंधन नहीं रहेगा। केंद्र में साथ रहेंगे। विधान परिषद का चुनाव कांग्रेस के साथ नहीं लड़ा जाएगा। उन्होंने रोजगार मांग रहे बिहार के युवाओं पर पुलिस दमन की निंदा की। कहा, बच्चों के साथ बहुत गलत सलूक किया गया।

उधर, आज राज्य सभा में राजद सांसद मनोज झा ने भी बिहार के युवाओं पर पुलिस दमन का मामला उठाया। उन्होंने कहा कि बिहार के युवा चांद नहीं मांग रहे हैं, बस रोजगार मांग रहे हैं।

IPS ने शुरू किया ‘वैभव-30’, निर्धन छात्रों को मिलेगी मुफ्त कोचिंग

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*