मील का पत्थर बना Advantage Dialogue, मिताली राज ने कहा कोरोना संकट ने दिये कई विकल्प

Advantage dialogue में भारतीय महिला क्रिकेट की कप्तान मिताली राज ( Mithali Raj) ने आशंका जताई है कि कोरोना संकट के कारण क्रेकेट पर वित्तीय संकट के बादल मंडरा सकते हैं.

Mithali Raj

मिताली राज ने एनडीटीवी की पूर्व स्पोर्ट्स एडिटर अफशां अंजुम से बातचीत करते हुए कहा कि कोरोना के कारण भविष्य में क्रेकेट में काफी बदलाव आ सकती है. उन्होंने कहा कि कोरोना संकट ने डिजिटल प्लेटफार्म के रूप में कई बेहतरीन विक्लप भी दिये हैं.

उन्होंने कहा कि भारतीय क्रिकेट कट्रोल बोर्ड कोरोना संकट के दौर में हर बारीक बिंदुओं पर नजर रख रहा है. उन्होंने आशंका जताई कि आईपीएल स्थगित हो सकता है.

मिताली राज ने कहा कि पिछले दो महीने से उन्होंने खुद को घर में कैद कर रखा है और हर सुबह अपार्टमेंट के टैरेस में प्रेक्टिस करती हैं. उन्होंने कहा कि लाकडाउन के दौरान उन्हें अपने परिवा व माता-पिता के साथ बात करने का अवसर मिलता है.

मिताली राज से पत्रकार अफशां अंजुम ने बात की

मिताली राज ने कहा कि इस दौरान वह पौधारोपण और किताबें पढ़ने में व्यस्त हैं. मिताली ने कहा कि उन्हें खाने पीने का शौक है लेकिन खाना बनाने में दिलचस्पी नहीं है.

Also Read- Advantage Dialogue;सोमा घोष के बेबाक बो- सिर्फ हुस्न नहीं, टैलेंट से मिलती है कामयाबी

आस्ट्रेलिया की कारन लुईस रॉल्टन को अपना आदर्श मानने वाली मिताली ने कहा कि भारत में नयी पीढ़ी की लड़कियों में खेल के प्रति काफी क्रेज बढ़ा है लिहाजा भारतीय महिला क्रेकेट का भविष्य काफी उज्जवल है.

Advantage Dialogue का मेगा शो 20 मई को आयोजित हो रहा है. यह कार्यक्रम एक घंटे का होगा. इसमें शिवानी बनहन से बात करेंगी एनडीटीवी की ऐंकर नगमा सहर.

इस अवसर पर एडवांटेज ग्रूप के संस्थापक खुर्शीद अहमद ने कहा कि लॉकडाउन में डिजिटल सेमिनार का क्रेज काफी बढ़ा है और एडवांटेज डायलाग में लोगों ने बड़ी संख्या में शिरकत की है.

Khurshid Ahma, Chairman Advantage Group
Advantage Dialogue मील पत्थर साबित हुआ- खुर्शीद अहमद

उन्होंने कहा कि डिजिटल प्लेटफार्म पर वेबिनार का आयोजन करके एडवांटेज डायलाग ने मील का पत्थर कायम किया है. यह कार्यक्रम जूम ऐप, गूगल मीट के अलावा फेसबुक और यूट्यूब पर काफी लोकप्रिय हुआ है. यह कार्यक्रम को डिजिटल प्लेटफार्म, न्यूजवेबसाइट और दीगर प्लेटफार्म के जरिये करीब 4 लाख लोगों तक हर सप्ताह पहुंच रहा है.

एडवांटेज डायलाग की शुरुआत 25 मार्च को हुई थी. इसके तहत 24 एपिसोड आयोजित होने हैं. अब तक 12 एपिसोड आयोजित हो चुके हैं.

जूम ऐप पर आप भी देखें एडवांटेज डायलॉग

ये तमाम एपिसोड जूम ऐप पर देखे जा सकते हैं. बस आपको मीटिंग आईडी- 82841454469 और पासवर्ड- 080691 डालना है. अगले शनिवार व रविवार को यह कार्यक्रम दो पहर 12 बहजे और शाम 4.30 बजे आयोजित होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*