Advantage Dialaogue; रंजना ने चेताया बच्चे नेट पर सेक्स क्राइम में लिप्त हैं और मां-बाप बेखबर

Advantage dialogue के 16 वें एपिसोड में सेंटर फॉर सोशल रिसर्च की डायरेक्टर व  वीमेन पावर कनेक्ट की चेयरपर्सन डॉ. रंजना कुमारी ने कहा है कि लॉकडाउन में महिलाओं पर हिंसा व उत्पीड़न की घटनायें बढ़ीं हैं.

Ranjana kumari
Advantage Dialogue में बोली रंजना कुमारी

रंजना ने कहा कि सरकार लैंगिक समानता के मामले में कोई ठोस नीति नहीं बनाई है जिसके कारण महिलायें बदस्तूर भेदभाव की शिकार होती रही हैं. रंजना कुमारी से जूम ऐप पर प्रस्तोता दीपिका महिधरा ने बातचीत की.

दीपिका महिधरा ने रंजना कुमारी से की बातचीत

रंजना ने कहा कि कोरोना संकट से युद्धरत फ्रंटलाइन में लगी महिला डाक्टरों और नर्सों के साथ हिंसा की शिकायतें बढ़ी हैं. रंजना ने कहा कि लाकडाउन में वह खुद भी लोगों की सहायता में लगी हैं.

मील का पत्थर बना Advantage Dialogue, मिताली राज ने कहा कोरोना संकट ने दिये कई विकल्प

रंजना ने कहा कि कामकाजी महिलाओं से वह अपील करती हैं कि आनलाइन प्लेटफआर्म पर अपनी गतिविधियां और सक्रियता बढ़ायें. उन्होंने डिजिटल प्लेटफार्म पर बच्चों की हरकतों को बड़ी संजीदगी से उठाया और कहा कि अब ऐसी सूचनायें आम हो गयी हैं कि बच्चे इंटरनेट पर सेक्स संबंधी भयंकर अपराध में फंस रहे हैं.

लेकिन जब इस बारे में उनके मां बाप से पूछा जाता है तो उनका टका सा जवाब होता है कि उन्हें डिजिटल दुनिया के बारे में कोई जानकारी ही नहीं है.रजना ने अभिभावकों से अपील की कि वे डिजिटल प्लेटफार्म के प्रति सकारात्मक रवैया अपनायें ताकि वे अपने बच्चों की गतिविधियों के प्रति सचेत रख सकें.

20-21 मई को एडवांटेज डॉयलॉग का मेगा शो हो रहा है

इस अवसर पर एडवांटेज ग्रूप के चेयरमैन खुर्शीद अहमद ने कहा कि एडवांटेज डायलॉग का मेगा शो 20 मई को 2-3 बजे आयोजित हो रहा है जिसमें ब्रह्मकुमार शिवानी बहन अपना बहुमूल्य समय देंगी.

एडवांटेजे ग्रूप के चेयरमैन खुर्शीद अहमद

जबकि 21 मई को शाम 7.30-8.30 बजे के कार्यक्रम में बालिउड के मशहूर शायर मनोज मुंतसिर लोगों का दिल जीतने आ रहे हैं. शुर्शीद अहमद ने बताया कि गूगल मीट, जूम ऐप के अलावा फेसबुक पर भी ये कार्यक्रम उपलब्ध होंगे.

जूम ऐप पर आप भी देखें एडवांटेज डायलॉग

ये तमाम एपिसोड जूम ऐप पर देखे जा सकते हैं. बस आपको मीटिंग आईडी- 82841454469 और पासवर्ड- 080691 डालना है. अगले शनिवार व रविवार को यह कार्यक्रम दो पहर 12 बहजे और शाम 4.30 बजे आयोजित होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*