Bank समृद्दी के रास्ते कैसे दिखा सकेंगे COVID-19 के बाद?

Mahesh Goel, CGM,SBI, Patna Circle & Naghma Sahar, NDTV

Advantage Dialogue के रविवार 28 जून को, Digital Platform (Zoom) जूम पर होने वाले, 20वें एपिसोड में, SBI के पटना सर्किल के मुख्य महाप्रबंधक (CGM) Mahesh Goel, COVID-19 के बाद बैंक समृद्धि के रास्ते कैसे दिखा सकेंगे (How bank can show path to prosperity post COVID-19?) विषय पर विचार व्यक्त करेंगे। मॉडरेटर NDTV की मीडिया एक्सपर्ट Naghma Sahar उनसे बातचीत करेंगी। यह कार्यक्रम दिन के 12.00 बजे से 1.00 बजे के बीच होगा।

मनोज मुनतशिर ने कहा Advantage Dialogue ने मेरी आवाज सात समंदर पार पहुंचा दिया, शुक्रिया-शुक्रिया

यह जानकारी देते हुए एडवांटेज ग्रुप के संस्थापक और सी.ई.ओ. ख़ुर्शीद अहमद ने बताया कि लॉकडॉउन के चलते पटरी से उतरी वित्तीय व्यवस्था को ठीक करने में बैंक की भूमिका काफी महत्वपूर्ण होती है। कोई भी इंडस्ट्री या कोई व्यक्ति तब तक आगे नहीं बढ़ सकता जब तक कि बैंक उसके लिए मददगार साबित न हो। बिना बैंक के सहयोग के वित्तीय व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाया नहीं जा सकता है। ऐसे में मुख्य महाप्रबंधक महेश गोयल का विचार मायने रख सकता है। उन्होंने कहा कि कोरोना से क्षतिग्रस्त वित्तीय व्यवस्था की मजबूती के लिए श्री गोयल का विचार जानने के लिए हमने इन्हें अपने डायलॉग में महत्वपूर्ण स्थान दिया है। व्यवसायी तथा आम लोग भी इस डायलॉग से महत्वपूर्ण टिप्स प्राप्त कर सकेंगे।

उन्होंने कहा कि एडवांटेज डायलॉग अब काफी सुना और देखा जाने लगा है। निरंतर इसकी लोकप्रियता बढ़ रही है। 60 दिन में 20 एपिसोड में 20 वक्ता अपने विचार व्यक्त कर चुके हैं। डायलॉग के एपिसोड को 1.86 लाख लोग देख चुके हैं और विभिन्न माध्यमों से इसकी खबर 16.97 लाख लोगों तक पहुंच सकी है। जूम के अलावा फेसबुक और यू ट्यूब पर भी इसका प्रसारण होता है।

Advantage Dialogue में शिवानी बहन को भारत समेत लंदन, फ्रांस, यूएई में 25 हजार लोगों ने लाइव सुना

महेश गोयल के बारे में वह अभी पटना सर्किल के मुख्य महाप्रबंधक हैं। वह बिहार और झारखंड के सभी बैंकिंग ऑपरेशन के प्रधान हैं। इस सर्किल में 1517 शाखाएं और 15000 से ज्यादा कर्मचारी हैं। उन्होंने जून 2019 में पटना सर्किल का पद्भार संभाला। उन्होंने 1987 में प्रोबेशनरी ऑफिसर के रूप में अहमदाबाद सर्किल से अपने करियर की शुरूआत की। इसके बाद उन्होंने देश के विभिन्न भागों में अपनी सेवाएं दी। वे लखनऊ सर्किल के डिप्टी जेनरल मैनेजर तथा कोलकाता सर्किल के जेनरल मैनेजर भी रह चुके हैं।

मुख्य महाप्रबंधक बनने के बाद से वे पटना सर्किल में अच्छी ग्राहक सेवा तथा उत्कृश्ट शाखा माहौल बनाने को कटिबद्ध हैं। उनको योग में काफी रूचि है। वे देश के कई स्थानों पर लगाये गये योग कैंप में भाग ले चुके हैं। उन्होंने हाल ही में इको पार्क, पटना में लगाये गये योग शिविर में भाग लिया जिसमें भारी तादाद में लोगों ने हिस्सा लिया था। वे प्रेरक वक्ता, उत्साही पाठक तथा निरंतर सीखने की प्रवृति रखते हैं। इस कारण वे देश में कई सेमिनार तथा सम्मेलन में भाग ले सके हैं और सदा युवाओं के मेंटर रहे हैं।

Advantage Dialogue में RNI के महानिदेशक एसएम खान ने कहा मीडिया अपनी सोच रखे सकारात्मक

श्री अहमद ने कहा कि 19वें एपिसोड में बिहार आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव Pratayay Amrit, IAS को भी बुलाया गया था। उन्होंने कहा कि इस डायलॉग की शुरूआत लॉकडॉउन में उस वक्त की गयी जब लोग पूरी तरह घर में रह रहे थे। लोगों के मन को सुकून दिलाने के लिए हमने इस डायलॉग की शुरूआत की थी। अगर लोग सकारात्मक सोचेंगे तो उसका परिणाम भी सकारात्मक ही आयेगा। इसलिए हमने अपने-अपने क्षेत्र के नामचीन लोगों को बुलाया।

इस डायलॉग को देखने और सुनने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें https://www.facebook.com/events/578565489753560/?

sfnsn=wiwspmo&extid=OSwnN6sWU4F593KT

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*