Advantage Dialogue: विख्यात मोटिवेटर रौशन अब्बास ने भर दिया युवाओं में उत्साह

एडवांटेज डायलॉग (Advantage Dialogue) में देश के ख्यातिलब्ध मोटिवेटर रौशन अब्बास ने युवाओं में पोजिटिव इनर्जी का संचार कर वेबीनार में मौजूद उत्साह भर दिया.

मुंबई के मशहूर मेंटर, राइटर और एक्टर रौशन अब्बास ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि युवाओं को इंटरनेट पर पढ़कर अपनी सोच को नया मुकाम देना चाहिए. उन्होंने कहा कि इंटरनेट आपकी सोच के साथ-साथ आपकी प्रेरणा में भी निखार लाने का सरल माध्यम है.

मशहूर मॉडरेटर लिंसिया रोजारियो ने इस अवसर पर रौशन अब्बास से बातचीत को रोचक और उत्साहवर्धक बनाने का सफल प्रयास किया.

लिंसिया रोजारियो ने रौशन अब्बास से की बातचीत

इस दौरान उन्होंने युवाओं को ‘रीड, राइट, रिड्यूस एंड रिपीट’ का मंत्र भी दिया और कहा कि किताबें जीवन का सबसे बड़ा तोहफा हैं.


लिंसिया रोजारियो, मशहूर मॉडरेटररौशन अब्बास ने कहा कि क्रिएटिविटी की दुनिया में नकारात्मकता का कोई स्थान नहीं होता. दिमाग में कोई आइडिया आने पर इस पर काम करें. यदि कहीं आपको माइक पकड़ने का मौका मिले तो उसका उपयोग यह सोच कर नहीं करें कि कहीं हमसे गलती हो जाएगी. आज गलती होगी तो कल उसको ठीक करने का भी मौका मिलेगा.


रौशन अब्बास आज डिजिटल प्लेटफॉर्म गूगल मीट पर आयोजित एडवांटेज डायलॉग के पहले सत्र दौरान लोगों से संवाद कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने कई अहम बातों को लेकर चर्चा की और युवाओं में जोश भरने का काम किया. उन्होंने कहा कि किताब के अलावा माता-पिता तथा शिक्षक की तालीम जिंदगी को संवारती है.

अपनी सफलता का श्रेय उन्होंने अपने शिक्षक और माता-पिता को दिया जिन्होंने उन्हें संयम रखकर अपने लक्ष्य पर नजर रखने की सीख दी थी.


उन्होंने कहा कि सभी युवाओं को एक बार नाटक के क्षेत्र का अनुभव करना चाहिए ताकि नाटक के पात्र से भूल सुधार कर आगे बढ़ने की प्रेरणा मिले. जीवन में चुनौतियां काफी आती हैं, इससे भागना नहीं, जूझना सीखना चाहिए. Fuzzy तथा Tekki को उन्होंने अच्छी किताबों की संज्ञा दी. इसके अलावा उनके द्वारा लिखी गई प्रेरणादायक किताब ‘स्पीचलेस (Speechless) भी अमेजन और किंडले पर मौजूद है जिसे पढ़कर युवा प्रेरित हो सकते हैं.

Advantage Dialogue में सबा करीम ने किया रहस्योद्घाटन, बिना दर्शक के खेला जा सकता है IPL


अपनी आलोचना खुद करें, दोस्तों से लें आलोचनायुवाओं से बात करते हुए उन्होंने कहा कि अपनी आलोचना स्वयं करें तथा दोस्तों से भी अपनी आलोचना लें. नकारात्मक बातों को एक बार सुने फिर उसे सुनना बंद कर दें. लॉकडाउन खत्म होने के बाद रौशन अपने माता-पिता से मिलने लखनऊ जाएंगे जिनकी बदौलत आज वे इस मुकाम पर पहुंचे हैं. पूरे संवाद के दौरान श्रोताओं ने कई अच्छे भी किए.

एडवांटेज ग्रूप के प्रोमोटर खुर्शीद अहमद अपने एंट्रोप्रोन्यरशिप के लिए विख्यात हैं

खुर्शीद अहमद, एडवांटेज ग्रुप के संस्थापक तथा सीईओएडवांटेज ग्रुप के संस्थापक तथा सीईओ खुर्शीद अहमद ने कहा कि ‘एडवांटेज डायलॉग’ सफलतापूर्वक चल रहा है. इसे लोग काफी पसंद कर रहे हैं. अग्रिम 16 एपिसोड की तैयारी हो चुकी है जिसमें एम्स, पटना के डायरेक्टर डॉ. प्रभात कुमार, अमेरिका से शायर, लेखक और गीतकार फरहत शाहजाद, डॉ. रंजना कुमारी जो महिलाओं के मुद्दे पर बोलेंगी, कोका-कोला के इश्तेयाक अमजद, पी.आर.सी.ए.आई. के नितीन मंत्री आएंगे.

Dr.A. A Hai ने वर्ल्ड क्लास वॉयरोलॉजी टेंस्टिंग सेंटर बनाने का दिया सुझाव

उन्होंने कहा कि सभी युवा इस कार्यक्रम में निःशुल्क रजिस्टर करके इसका लाभ उठा सकते हैं. आप info@advantagedialogue.com पर जाकर अपना रजिस्ट्रेश करा सकते हैं. एडवांटेज डायलॉग हर शनिवार और रविवार को होना है. इसका अगला एपसोड 2 मई तथा तीन मई को होगा. 2 मई के पहले सेशन में (12.00 बजे से 12.45 बजे तक) फिल्मी दुनिया के कलाकार क्रांति प्रकाश झा से बात करेंगी मॉडरेटर ख्याति कावा. वहीं दूसरे सेशन में (4.30 बजे से 5.15 बजे तक) बिहार इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के अध्यक्ष राम लाल खेतान से बात करेंगी मीडिया एक्सपर्ट डॉ. रत्ना पुरकायस्थ.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*