Advantage Dialogue में सबा करीम ने किया रहस्योद्घाटन, बिना दर्शक के खेला जा सकता है IPL

Advantage Dialogue के कार्यक्रम के दौरान बीसीसीआई के महाप्रबंधक सबा करीम ने माना है कि लाकडाउन के कारण खेल से जुड़ी कम्पनियों के दीवालिया होने का खतरा है. उन्होंने कहा कि IPL जैसे गेम बिना दर्शक के भी कराये जाने पर विचार चल रहा है.

सबा करीम

सबा करीम ने Advantage Dialogue द्वारा आयोजित डिजिटल सेमिनार में माडरेटर गीतिका गंजूधर के सवालों का जवाब दे रहे थे.

बिहार से संचालित होगा भारत का सबसे लम्बी अवधि तक चलने वाला डिजिटल सेमिनार

Also Read Dr.A. A Hai ने वर्ल्ड क्लास वॉयरोलॉजी टेंस्टिंग सेंटर बनाने का दिया सुझाव

सबा करीम ने कहा कि जिस तरहा से कोरोना संकट ने वैश्विक रूप अख्तियार कर लिया है उससे दुनिया भर के तमाम स्पोर्ट्स पर खतरा तो है है साथ ही खेलों से जुड़ी संस्थायें, अकादमी और कम्पनियों पर दीवालिया होने तक का खतरा मंडरा रहा है. उन्होंने कहा कि इस समस्या के दौरान आईसीसी से ले कर बीसीसीआई तक बड़ी गंभीरता से इन मुद्दों पर विचार चल रहा है. सबा करीम ने कहा कि एक विकल्प यह भी हो सकता है कि लाकडाउन के कारण आईपीएल या दीगर क्रेकेट टूर्नामेंट की शुरुआत तो हो जाये लेकिन इस दौरान ग्राउंड पर दर्शकों की अनुमति ना हो. उन्होंने कहा कि दर्शकों की कमी की कुछ हद तक भऱपाई टीवी या इंटरनेट के जरिये हो सकती है

गीतिका गंजूधर ने सबा करीम से की बातचीत

सबा करीम ने इस अवसर पर अपने निजी जीवन और क्रिकेट से जुड़े सवालों के जवाब देते हुए कहा कि जब वह अंतरराष्ट्रीय क्रेिकेट में आगे बढ़ रहे थे तभी उनकी आंख में चोट आ गयी और नतीजतन उनके करियर को विराम लगा.

सबा करीम ने कहा कि भारतीय महिला क्रेकेट में काफी संभावना है और अपनी टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है.

Advantage Dialogue के प्रणेता खुर्शीद अहमद

गौरतलब है कि Advantage Dialogue का आयोजन पटना स्थित ईवेंट मैनेजमेंट की विख्यात कम्पनी Advantage Group की सहायक कम्पनी Advantage Dialogue द्वारा गूगल मीट के माध्यम से आनलाइन हो रहा है. एडवांटेजे डायलॉग के डायरेक्टर खुर्शीद अहमद ने इस आयोजन के कंसेप्ट के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि यह डायलाग 24 एपिसोड की सीरीज का हिस्सा है. इस दौरान विभिन्न क्षेत्रों की 24 हस्तियों के साथ गूगल मीट पर यह आयोजन हो रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*