Advantage Dialogue में शिवानी बहन को भारत समेत लंदन, फ्रांस, यूएई में 25 हजार लोगों ने लाइव सुना

Advantage Dialogue के मेगा शो में शिवानी बहन को भारत समेत लंदन, फ्रांस, यूएई के 25 हजार लोगों ने लाइव सुना और देखा.

Shivani Bahan

एन.डी.टी.वी. की मीडिया एक्सपर्ट नगमा सहर से बातचीत में उन्होंने कहा, मन का ध्यान रखना बहुत जिम्मेदारी वाला काम है, यह बहुत बड़ी सेवा है . तनाव मन की शांति पर निर्भर है, इसलिए अपने मन की शांति बनाएं, कोरोना पर बेहतर काम के लिए पीएम मोदी और सीएम नीतीश कुमार की उन्होंने तारीफ की.

एनडीटीवी की ऐंकर नगमा सहर ने की शिवानी बहन से बात चीत

डवांटेज डायलाॅग के कल गुरूवार के मेगा षो में बाॅलीवुड के गीतकार और लेखक मनोज मुंतशिर शुक्ला शाम के 7.30 बजे से 8.30 बजे तक मीडिया एक्सपर्ट रत्ना पुरकायस्थ से बात करेंगे

शिवानी बहन ने कहा है कि सुकून, सेहत और अच्छे रिश्ते आपके जीवन के लिए बहुमूल्य चीजें हैं। मन का ध्यान रखना है। यह बहुत बड़ी जिम्मेदारी है। यह बहुत बड़ी सेवा है। मन परिस्थिति पर निर्भर है, सोच हमारे पास है, इसे सिर्फ नियंत्रित करना है। तनाव मन की शांति पर निर्भर है। अपने मन की शांत को बढ़ाना होगा। बाहर की बातों में तो डर है ही, अंदर की मन की बात को संयत रखना है, अपने व्यवहार में संयम रखें। परिस्थिति स्थिर रहेगी।

21 मई को एडवांटेज डायलॉग के मेगा शो में गीतकार मनोज मुंतशिर से बात करेंगी रत्ना पुरकायस्थ्य

शिवानी बहन ने कहा कि हमारे डाॅक्टर, सरकार, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, पुलिस सभी कोविड वाॅरियर्स हैं, काफी काम कर रहे हैं, सब ठीक होगा। निर्भय, नीडर बनना होगा। हिंसा, नफरत, गुस्सा और डर से दूर रहना होगा।

मीडिया को खुद पर हावी न होने दें

मीडिया या सोशल मीडिया को कम देखें, उनके विषय वस्तु को अपने पर हावी न होने दें। उसका विषय वस्तु सही होना चाहिए। वे आज बुधवार 20 मई को डिजिटल प्लेटफार्म जूम (Zoom) पर एडवांटेज डायलाॅग के मेगा शो के 17वें एपिसोड में बोल रही थीं।

एन.डी.टी.वी. की मीडिया एक्सपर्ट नगमा सहर से बातचीत में उन्होंने कहा कि शरीर की इम्युनिटी बढ़ानी है, साथ ही मन की इम्युनिटी को भी बढ़ाना है तो मन को जंक फूड जैसा आहार न दें।

21 मई को डिजिटल दुनिया में लिखी जायेगी नयी ईबारत, शिवानी बहन व मनोज Manoj Muntashir होंगे शामिल

उन्होंने कहा कि आधा से एक घंटा समय सुबह में और रात में सोने से पहले आध्यात्मक को जरूर दें। इस दौरान मोबाइल फोन से दूर रहें। इस दौरान भगवान का शुक्रिया अदा करें। उन्होंने कहा कि माता-पिता की सोच का असर उसके बच्चे पर पड़ता है, इसलिए उन्हें अपनी सोच और विचार अच्छा रखना चाहिए।

संयम और नियम का जीवन बनाना है। माता-पिता की धड़कन का असर उनके बच्चों पर पड़ता है। बच्चों के लिए लाॅकडाउन छुट्टी जैसा है इसलिए वे अपने माता-पिता के साथ समय बिताएं। उन्होंने कहा कि सोच कर बोलो, सोच कर करो और सोच कर सोचो। बच्चों की शक्ति को बढ़ाना होगा। किसी पर दोशारोपण करना छोड़ो। गुलामी की जीवन से बचो। अपने साथ रहने के लिए खाली बैठना होगा।

इस अवसर एडवांटेज ग्रुप के संस्थापक तथा सी.ई.ओ. खुर्षीद अहमद ने कहा कि आज मेगा शो मे शिववानी बहन के कार्यक्रम को जूम तथा फेसबुक पर 25 हजार लोगों ने देखा। उन्होंने कहा कि एडवांटेज डायलाॅग के अब तक हुए कार्यक्रम को पांच लाख लोगों ने देखा है। आज के कार्यक्रम को लंदन, फ्रांस, यू.ए.ई. के अलावा देश शहरों से लोग देख रहे थें। उन्होंने कहा कि इस समय एडवांटेज डायलाॅग काफी मशहुर हो चुका है और दिन-प्रतिदिन दर्शकों की संख्या बढ़ती जा रही है।

कल गुरूवार की षाम 7.30 बजे से 8.30 बजे तक मेगा षो में बाॅलीवुड के गीतकार और लेखक मनोज मुंतशिर का कार्यक्रम काफी भव्य होगा। उनसे बातें करेंगी मीडिया एक्सपर्ट डाॅ. रत्ना पुरकायस्थ।

खुर्शाीद अहमद ने कहा कि 21 मई को गितकार मनोज मुंतिशिर के एपिसोड का इंतजार लोग बेसब्री से कर रहे हैं

वे अब तक बाॅलीवुड के लिए कई गाने लिख चुके हैं जिनमें तेरी गलियां, तेरे संग यारा, कौन तुझे यूं, मैं फिर भी तुझको चाहूंगा, मेरे रश्के कमर, तेरी मिट्टी आदि शामिल हैं। वे आशिकी-2 तथा बाहुबली फिल्मों के लिए भी गाने लिख चुके हैं। इसके अलावा अक्षय कुमार की केसरी, रूस्तम, एम.एस.धोनी, एक विलेन, हाॅफ गर्लफ्रेंड तथा बादशाह के लिए भी गाने लिख चुके हैं।

खुर्शीद अहमद ने कहा कि ईद के बाद पुनः जून से एडवांटेज डायलाॅग के कार्यक्रम षुरू हो जाएंगे। एडवांटेज डायलाॅग के कार्यक्रम में भाग लेने के लिए info@advantagedialogue.com पर रजिस्ट्रेषन कराएं। यह रजिस्ट्रेषन निःषुल्क होगा। एडवांटेज डायलाॅग के कार्यक्रम में अब तक बड़े-बड़े लोग भाग ले चुके हैं जिनमें डाॅ. ए.ए. हई, रौषन अब्बास, सैयद सुल्तान अहमद, कोका कोला के वाइस प्रेसिडेंट इष्तेयाक अमजद, पूर्व क्रिकेटर सैयद सबा करीम, गूंज के संस्थापक अंषु गुप्ता के नाम प्रमुख हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*