Advantage Dialogue शुरू कर रहा है कोरोना संकट के आर्थिक पहलुओं पर बड़ी डिबेट

पब्लिक रिलेशन व ईवेंंट मैनेजमेंट के क्षेत्र में काम करने वाला एडवांटेज ग्रूप बदलते समय की नब्ज को परखने का हुनर जानता है. लॉकडाउन में जब सारा आलम घरों में बंद है तो उसने विख्यात हस्तियों को डिजिटल प्लेटफार्म पर डिजिटल सेमिनार यानी वेबीनार का आयोजन शुरू करने की योजना बना ली है.

रत्ना पुरकायस्थ्य, डा.एए हई, रौशन अब्बास, सबा करीम, गीतिका गुंजूधर समेत अनेक लोग शामिल होंगे

इसके तहत कोरोना संकट व लॉकडाउन के दौरान व इसके बाद देश की अर्थव्यवस्था व स्वास्थ्य के क्षेत्र में होने वाले संभावित प्रभाव व उससे निपटने के तौर तरीकों पर एक डिजिटल डिबेट की सिरीज शुरू कर रहा है. वेबीनार की यह सिरीज 25 अप्रेैल से हर शनिवार व रविवार को होग. इसमें आप घर बैठे शरीक हो सकते हैं और अपने अपने क्षेत्रों की नामचीन हस्तियों से उनके विचार लाईव देख-सुन सकते हैं.

एडवांटेज डॉयलॉग: ओपिनियन दैट मैटर्स ( Advantage Dialogue: Opinion That Matters) के नाम से चलने वाली यह सिरीज हर शनिवार व रविवार को दो सत्रों में चला करेगा. कार्यक्रम का पहले सत्र दो पहर 12 से 12.45 तक जबकि दूसरा सत्र शाम 4.30 से 5.45 तक चला करेगा.

25 अप्रैल से दिसम्बर तक इसके 24 एपिसोड आयोजित किये जायेंगे.

इस वेबीनार का हिस्सा बनने के लिए बस आपको info@advantagedialogue.com पर जा कर रजिस्टर करना होगा. गूगल मीट एप पर होने वाली इस डिबेट में गूगल मीट ऐप का उपयोग किया जायेगा.

खुर्शीद ने बताया कि शुरआती सेशन 25 अप्रैल को होगा जिसमें दिन के 12.00 बजे से पारस एचएमआरआई हाॅस्पिटल के जेनरल सर्जरी के डायरेक्टर डाॅ. ए.ए. हई से बात करेंगी मीडिया एक्सपर्ट डाॅ. रत्ना पुरकायस्थ।

डा. एए हई हेल्थ पर बात करेंगे

सबा करीम इंडियन टीम के अपने समय के विख्यात प्लेयर रहे हैं. वह भारत में खेल से जुडे मुद्दे और कोरोना संकट के बाद के हालात पर क्रिकेट व अन्य खेलों के भविष्य पर बात रखेंगे

सबा करीम खेल से जुडे मामलों पर बातचीत करेंगे

एडवांटेज ग्रुप के संस्थापक और सी.ई.ओ. खुर्शीद अहमद ने बताया कि लाॅकडाउन के दौरान सभी लोग अपने घर में हैं, कोरोना वायरस का नाम सुनकर सभी परेशान हैं, बाहर निकलना संभव नहीं है। इसलिए हमने डिजिटल प्लेटफार्म पर डायलाॅग का आयोजन किया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में विकास के पथ पर अग्रसर बिहार समेत पूरा देश कोरोना को लेकर काफी चिंतित है। राज्य और देश में सभी तरह की गतिविधियां ठप हैं। लाॅकडाउन से सबसे बड़ा आघात आर्थिक स्थिति को लगने की संभावना व्यक्त की जा रही है।

एडवांटेज ग्रूप के फाउंडर खुर्शीद अहमद

बिहार इंडस्ट्रीज एसोसिएशन, पुतुल फाउंडेषन, इवेंट एंड इंटरटेनमेंट मैनेजमेंट एसोसिएशन और अभिप्रेरणा इस कार्यक्रम को अपना सहयोग दे रहे हैं।

डाॅ. हई बिहार के प्रसिद्ध सर्जन तथा सामाजिक कार्यकर्ता व एंट्रेप्रेन्योर हैं. डा. हई एक जाने माने सर्जन के साथ ही महिला शिक्षा, गरीबी उन्मूलन व सामाज कल्याण के क्षेत्र में सक्रिय हैं.

दूसरा सेशन शाम के 4.30 बजे से होगा जिसमें पूर्व भारतीय क्रिकेटर तथा बी.सी.सी.आई. के महाप्रबंधक श्री सैयद सबा करीम से बात करेंगी वक्ता, लेखक और एंकर गितिका गंजूधर जो मुम्बई की रहने वाली हैं।

आगे के कार्यक्रमों में गूंज के संस्थापक अंषु गुप्ता, बाॅलीवुड और टी.वी. कलाकार राजेश कुमार, कोका-कोला इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट इष्तेयाक अमजद, पी.आर.सी.ए.आई. और आई.सी.सी.ओ. के अध्यक्ष नितिन मंत्री, बाॅलीवुड कलाकार क्रांति प्रकाश झा, एक्टर एंड मेंटर रौशन अब्बास, बिहार इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के अध्यक्ष राम लाल खेतान, एडुकेटर एंड मेंटर सैयद सुल्तान अहमद, जर्नलिस्ट नगमा सेहर, हैदराबाद से रिनाउन्ड जर्नलिस्ट दीपिका महेंद्रु, पूर्व राष्पति स्वर्गीय ए.पी.जे. अब्दुल कलाम के पूर्व प्रेस सचिव तथा डायरेक्टर जेनरल रजिस्ट्रार न्यूज पेपर फाॅर इंडिया एस.एम. खान अपने-अपने विचार व्यक्त करेंगें।

कोरोना योद्धाओं के मुद्दे पर भी होगी बातचीत

वक्ता के साथ बातचीत में प्रसिद्ध एंकर ख्याति कावा, लिंसिया रोजेरिया, सरिता रघुवंषी एवं संचाली अरोड़ा षामिल रहेंगी।श्री अहमद ने कहा कि कोरोना के खिलाफ जंग लड़ने वाले योद्धाओं डाॅक्टर, नर्स, हेल्थ केयर वर्कर्स, प्रषासन और पुलिस कर्मी, नगर निगम तथा नगरपालिकाओं के स्वच्छता कर्मी की सेवाओं के मुद्दे पर भी बातचीत होगी। उन्होंने कहा कि ये लोग अपनी जान को जोखिम में डालकर जनता की सेवाएं कर रहे हैं।

खुर्शीद अहमद ने कहा कि मैं अपनी इस अनूठी और नायाब पहल के जरिये राज्य तथा देश के विकास में योगदान देने का छोटा सा प्रयास कर रहा हूं। इस डायलाॅग के पूरा होने के बाद होटल मौर्या में बिहार के विकास के मुद्दे पर काॅनक्लेव आयोजित होगा.

एडवांटेज ग्रूप की सक्रियता

इस काॅनक्लेव से निकलकर आए प्रस्ताव की एक किताब बनाकर सरकार को समर्पितकी जायेगी.

गौरतलब है कि एडवांटेज मीडिया ग्रूप ने बिहार के विकास के मुद्दे पर2016 तथा 2018 में काॅनक्लेव किया था जिसमें मुख्यमंत्री नीतीष कुमार और उप मुख्यमंत्री सुषील कुमार मोदी ने शिरकत की थी. एडवांटेज ग्रूप ने हाल के दिनों में आपदा प्रबंधन के क्षेत्र में जागरूकता का एक कामयाब आयोजन किया था. साथ ही साथ इस ग्रूप की सब्सिडियरी कम्पनी ने साहित्य व शायरी के के प्रोमोशन पर काम करके काफी सुर्खियां बटोरी थी.

Related एडवांटेज सपोर्ट ने सजाई गीतों की महफिल, झूमते रहे पटना के दर्शक


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*