Agnipath के खिलाफ बिहार बंद कल, समर्थन में गरजा महागठबंधन

Agnipath के खिलाफ बिहार बंद कल, समर्थन में गरजा महागठबंधन

राजद सहित महागठबंधन के सारे दलों ने Agnipath के खिलाफ बिहार बंद को पुरजोर समर्थन करने का एलान किया। कहा, भाजपा का राष्ट्रवाद बेनकाब हो गया।

अग्निपथ के खिलाफ सड़क पर प्रदर्शन करते राजद कार्यकर्ता

अग्निपथ के खिलाफ देशभर में जारी आंदोलन को पहला बड़ा समर्थन महागठबंधन ने दिया है। आज राजद कार्यालय में राजद, माले, सीपीआई और सीपीएम की बैठक में अग्निपथ के खिलाफ कल 18 जून को बिहार बंद को पूरा समर्थन देने की घोषणा की गई है। महागठबंधन ने भाजपा पर जबरदस्त हमला करते हुए कहा कि उसका राष्ट्रवाद राष्ट्र के ही खिलाफ है। भाजपा बेनकाब हो गई है।

महागठबंधन ने कहा- सेना में बहाली की अनुबंध प्रणाली और महज 4 साल की नौकरी के प्रावधान वाली नई अग्निपथ योजना के खिलाफ छात्र युवा आक्रोश का विस्फोट बहुत ही स्वाभाविक है। इस सरकार के विगत 8 सालों के शासन में अपनी जिंदगी की बेहतरी की उम्मीद में बैठे युवाओं ने हर बार अपने को ठगा व छला ही महसूस किया है। मोदी सरकार अग्निपथ योजना की आड़ में युवाओं से धोखेबाजी कर रही है। प्रत्येक साल दो करोड़ नौकरियां का उसका वादा भी छलावा साबित हुआ है। अब यह सरकार 2024 के चुनाव से पहले फिररोजगार देने का जुमला परोस रही है।

आखिरकार छात्र युवाओं का धैर्य जवाब दे चुका है और वे सरकार से हिसाब मांगने सड़कों पर उतर आए हैं। पूरे देश में आंदोलन का विस्तार हो रहा है। महागठबंधन ने कहा कि सरकार की योजना न सिर्फ युवाओं के साथ मजाक है, बल्कि देश की राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए भी खतरनाक है। इससे सेना की पूरी संरचना बदल जाएगी।

राष्ट्रभक्ति का सर्टिफिकेट बांटने वाली मोदी सरकार सेना की ताकत को कमजोर कर मनोबल को गिराकर देश की सुरक्षा से खिलवाड़ कर रही है। इस योजना की घोषणा ने युवाओं को झकझोर दिया है। युवाओं की आत्महत्या की खबरें मिल रही हैं। सरकार बिना किसी देरी के स्थापित विधि से सशस्त्र बलों में नियमित भर्ती की प्रक्रिया फिर से शुरू करे।

एयरफोर्स की दो परीक्षाएं पास कर चुके तथा आर्मी की बहाली में फाइनल कट ऑफ का इंतजार कर रहे युवकों को भी इसी दायरे में धकेल दिया गया है। महागठबंधन ने योजना को अनिलंब वापस लेने की मांग की है। बैठक में प्रदेश राजद अध्यक्ष जगदानंद सिंह, माले के प्रदेश सचिव कुणाल, सीपीएम के अरुण कुमार मिश्र तथा सीपीआई के इंद्र भूषण वर्मा, राजद के आलोक कुमार मेहता, माले के कृष्णदेव यादव तथा अभ्युदय शामिल थे।

BJP विधायक के घर से नोचा भाजपाई झंडा, लहराया तिरंगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*