Agnipath : नर्वस सरकार ने ही भारत बंद को कर दिया सफल

Agnipath : नर्वस सरकार ने ही भारत बंद को कर दिया सफल

Agnipath के खिलाफ देश के युवकों का गुस्सा देखकर केंद्र और राज्य सरकारें इतना नर्वस हो गईं कि 500 से ज्यादा ट्रेनें रद्द कर दीं। महानगरों में लगा जाम।

अग्निपथ के खिलाफ युवकों की नाराजगी से केंद्र की मोदी सरकार और विभिन्न राज्य सरकारें इतना नर्वस हो गईं कि उन्होंने देश में 500 से ज्यादा ट्रेनें रद्द की दीं। राज्य परिवहन को बंद कर दिया। स्कूल-कॉलेज बंद करा दिए गए। अग्निपथ के खिलाफ दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करने आ रहे हरियाणा यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को दिल्ली की सीमा पर ही रोक दिया गया। अनेक को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। इस सबका नतीजा यह रहा कि देश के विभिन्न स्टशनों लाखों की संख्या में यात्री फंसे हैं। हजारों यात्री दो-दो दिनों से स्टेशनों पर ट्रेन के इंतजार में बैठे हैं। बस अड्डों पर लोग परेशान हैं और दिल्ली-मुंबई जैसे महानगरों में कई किमी लंबा भीषण जाम लगा है।

कुछ छात्र-युवा संगठनों ने अग्निपथ योजना के खिलाफ आज बारत बंद का आह्वान किया था। बंद को देखते हुए आज सुबह से ही हर चौक-चौराहे पर भारी पुलिस बल जमा थे। कोई भी ग्रुप कहीं प्रदर्शन करने निकला तो उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

तारिक अनवर को एक रात पहले ही गिरफ्तार किया– बंद के आह्वान से सरकार कितना नर्वस थी, इसका एक उदाहरण बिहार में भी दिखा। बंद से पहले ही रात में भाकपा माले की युवा शाखा के नेता गया के तारिक अनवर को रात में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पार्टी के महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य ने कहा कि दोपहर तक यह पता नहीं चल सका है कि पुलिस ने उन्हें कहां रखा है।

दिल्ली के कई इलाकों में आज कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। युवा कांग्रेस ने कुछ कई स्टेशनों पर ट्रेनों को कुछ देर के लिए रोका। दिल्ली के शिवाजी ब्रिज रेलवे स्टेशन पर युवा कांग्रेस ने अग्निपथ योजना के खिलाफ ट्रेन रोकी। चांदनी चौक सहित कई इलाकों में प्रदर्शन किए।

Tejashwi बोले अग्नि से भरा चार वर्षीय मज़ाक़ न करें मोदी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*