AIMS निदेशक ने कहा, कुछ हिस्सों में 3rd Stage में Corona, बढ़ी चिंता

AIMS के निदेशक Randeep Guleria ने कहा है कि देश के कुछ हिस्सों में Corona 3rd Stage में पहुंच चुका है. उनकी इस बात से चिंता बढ़ी है

AIMS निदेशक ने कहा, कुछ हिस्सों में तीसरी स्टेज में कोरना, बढ़ीं चिंता

सोमवार सुबह तक कोरोना संक्रमण के शिकार भारत में लोगों की संख्या 4060 के पार जा चुकी है. जबकि सर्वाधिक संक्रमण के मामले में टाप पर है जहां संक्रमितों की संख्या 700 तक पहुंच चुकी है.

एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया ने आज तक चैनल से बातचीत के दौरान कहा है कि देश के कुछ हिस्सों में कोरोना तीसरी स्टेज में पहुंच चुका है। हालांकि उन्होंने यह भी साफ किया है कि देश अभी कोरोना के मामले में दूसरी स्टेज पर ही है। अगर हम इसे रोकने में कामयाब रहे तो यह स्टेज दो पर ही रहेगा। 

गौरतलब है कि AIMS निदेशक ने मुम्बई को तीसरे स्टेज में होने की बात कही है. दूसरी तरफ मीडिया के एक हिस्से और भाजपा के कुछ नेता तबलीगी जमात को कोरोना प्रासार का बड़ा कारण बतानने में जुटे हैं. जबकि मुम्बई की बिगड़ती स्थिति के लिए कौन जिम्मेदार हैं इस पर सब चुप हैं.

लाखों कामगारों की भुखमरी पर पर्दा डालने के लिए मरकज को बनाया इश्यु

डॉक्टर गुलेरिया ने कहा कि दुनिया के हिसाब से देखे तो हमारी स्थिति ठीक है। दुनिया में जितने केस आए है उसके मुकाबले हमारे यहां बहुत कम मामले हैं। उन्होंने इस बात पर संतोष जताया कि अब यहां टेस्टिंग ज्यादा हो रही है उसमें मामले कम निकल रहे हैं लेकिन चिंता का विषय भी है. उन्होंने कहा कि अनेक जगह हॉट स्पॉट बन रहे हैं। जहां पर कोरोना पॉजिटिव मरीजों के केस एकदम से बढ़े हैं।

मुम्बई बनी हॉटस्पॉट
डॉक्टर गुलेरिया (Randeep Guleria) ने बताया कि जहां पर हम ट्रेस नहीं कर पा रहे हो कि मामला कहां से शुरू हुआ है वहां कम्युनिटी स्प्रेड की संभावना बढ़ी है. उनके अनुसार ऐेस मामले मुंबई समेत कुछ अन्य राज्य में सामने आए हैं।

देश में ताजा आंकड़ें

भारत में कोरोनावायरस के संक्रमण से 109 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि पूरे देश में इसके संक्रमण के कुल मामले 4067 हो चुके हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, रविवार की शाम के बाद अब तक देश में कोरोना संक्रमण के करीब 490 नये मामले सामने आए हैं जबकि इस  दौरान इस घातक वायरस ने 26 लोगों की जान ले ली है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*