बीजेपी से बगावत के बाद आजसू ने जारी की दूसरी सूची

बीजेपी से बगावत के बाद आजसू ने जारी की दूसरी सूची

 

महाराष्ट्र में हाथ से सत्ता फिसलने के बाद झारखण्ड में भी लगा बीजेपी को एक और बड़ा झटका. सीट बटवारे पर नहीं बनी बात तो बीजेपी से अलग हुई आजसू, जारी की दूसरी सूची.

रवि कांत की रिपोर्ट 

सीट बटवारे पर नहीं बनी बात तो बीजेपी से अलग हुई आजसू, जारी की दूसरी सूची.

 

 

इन दिनों चुनावी माहौल में बीजेपी को एक के बाद एक झटका लग रहा है. महारष्ट्र के बाद अब झारखण्ड से भी बीजेपी के लिए एक बुरी खबर आ रही है.

आपको बता दें कि झारखंड में विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा (BJP) की सहयोगी रही आल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (आजसू) ने छह उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची जारी की है. अब तक आजसू (All Jharkhand Student Union) द्वारा जारी की सूची में आगामी विधानसभा (Jharkhand Elections) चुनावों में उसने कुल 19 उम्मीदवारों को मैदान में उतार दिया है.

 

ये भी पढ़ें- Soren ने क्यों कहा कि रघुबर दास हैं झूठा इन चीफ

 

आजसू ने शुक्रवार को जिन छह उम्मीदवारों की सूची जारी की, उनमें मंझगांव से नन्दलाल बिरुवा, मांडर से हेमलता उरांव, पोटका से बुलूरानी सिंह, ईचागढ़ से हरेलाल महतो, हटिया से भरतकाशी साहू और घाटशिला से प्रदीप बालमुचू शामिल हैं.

 

 

बीजेपी और आजसू का नहीं हो सका गठबंधन

सीट बंटवारे को लेकर दोनों पार्टियों में चल रही मतभेद में आजसू इन चुनावों में भाजपा से 81 सीटों में से कम से कम 17 सीटों की लगातार मांग करती रही है लेकिन भाजपा उसे सिर्फ नौ सीटें देने की इच्छा जता चुकी है जिसके चलते दोनों पार्टियां अब तक एक साथ नहीं आ सकी हैं.

 

 

 

 

भाजपा की चौथी सूची जारी

 

भाजपा ने शनिवार सुबह तीन प्रत्याशियों की चौथी सूची जारी कर दी. इससे पहले 14 नवंबर को 15 प्रत्याशियों की तीसरी सूची, 10 व 12 नवंबर को भाजपा ने पहली सूची में 52 व दूसरी सूची में एक उम्मीदवार के नाम की घोषणा की थी.

ये भी पढ़ें-  रघुवर का हुआ झारखंड, चार मंत्रियों ने भी ली शपथ

 

तीसरी सूची में जिन सीटों के लिए प्रत्याशियों की घोषणा की गई है उनमें जुगसलाई सीट से मोतीराम बाउरी, तमाड़ से रीता देवी मुंडा और जगरन्नाथपुर से सुधीर सुंडी का नाम शामिल है.

 

30 नवंबर को होना है पहले चरण का चुनाव

झारखंड विधानसभा चुनाव के दौरान पहले चरण में 13 सीटों पर मतदान होगा. इनमें चतरा, गुमला, बिशुनपुर, लोहरदगा, लातेहार, मनिका, पांकी, डालटनगंज, विश्रामपुर, छतरपुर, हुसैनाबाद, गढ़वा और भावनाथपुर शामिल हैं.

झारखंड में 30 नवंबर से 20 दिसंबर तक 5 चरणों में मतदान होगा. नतीजों की घोषणा 23 दिसंबर को की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*