Akhilesh ने जमकर की Congress सांसद की तारीफ, क्या है मायने

Akhilesh ने जमकर की Congress सांसद की तारीफ, क्या है मायने

सपा प्रमुख Akhilesh Yadav ने पहली बार किसी Congress सांसद की तारीफ की। इमरान प्रतापगढ़ी को अपना सीनियर तक बताया। क्या है सियासी मायने?

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव, दिल्ली एमसीडी और मैनपुरी सहित अन्य उपचुनावों के बाद देश की राजनीतिक हवा बदलने लगी है। सपा प्रमुख Akhilesh Yadav अमूमन किसी दूसरे दल के नेता या सांसद की तारीफ नहीं करते, लेकिन उन्होंने सोमवार को कांद्रेस सांसद इमरान प्रतापगढ़ी की जमकर तारीफ की। उन्हें अपना सीनियर तक बताया और सर कहकर संबोधित किया। अखिलेश यादव के इस बयान के बाद इसके सियासी मायने को लेकर चर्चा गर्म हो गई है।

हुआ यह है कि कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य इमरान प्रतापगढ़ी ने राज्यसभा में इलाहाबाद विवि में 400 फीसदी फीस वृद्धि का मामला उठाया। उन्होंने कहा कि पूरब का ऑक्‍सफॉर्ड आज पुल‍िस के बूटों से रौंदा जा रहा है। इमरान प्रतापगढ़ी का राज्यसभा में दिया यह भाषण सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। इस वीडियो के साथ अखिलेश यादव ने इमरान की जमकर तारीफ की। माना जा रहा है कि इलाहाबाद विवि का मामला तो है ही, साथ ही 2024 लोकसभा चुनाव से पहले यह विपक्षी एकता का संदेश भी है। अब तक अखिलेश यादव कांग्रेस के साथ मिल कर भाजपा के खिलाफ मोर्चेबंदी पर चुप ही रहे हैं। पहली बार उन्होंने जिस तरह तारीफ की है, उससे माना जा रहा है कि सपा और कांग्रेस नजदीक आ सकते हैं। सपा, कांग्रेस और रालोद में एकता बनी, तो 2024 में भाजपा के लिए परेशानी हो सकती है।

अखिलेश यादव ने ट्वीट किया-बहुत-बहुत धन्यवाद @ShayarImran सर इलाहाबाद विश्वविद्यालय में हुई 400% फीस वृद्धि,छात्रों के उत्पीड़न के मुद्दे को संसद में उठाने के लिए। आप इलाहाबाद विवि के पुरा छात्र होने के साथ-साथ हम सभी के हर दिल अजीज सीनियर हैं। इलाहाबाद विश्वविद्यालय का प्रत्येक छात्र आपका शुक्रगुजार है। अखिलेश ने जिस तरह इलाहाबाद विवि के मामले पर इमरान प्रतापगढ़ी का समर्थन किया है, उससे यह मुद्दा यूपी में बड़ा मुद्दा बन सकता है।

इससे पहले इमरान प्रातपगढ़ी ने राज्य सभा में इलाहाबाद विश्वविद्यालय में फ़ीस वृद्धि और छात्रों के उत्पीड़न के मुद्दे पर दिए अपने भाषण को सोशल मीडिया में शेयर किया। ये है वह वीडियो-

सोशल मीडिया पर लगातार लोग इमरान प्रतापगढ़ी को इलाहाबाद विवि का सवाल उठाने के लिए बधाई दे रहे हैं। आयुष सिंह ने लिखा-जब एक नौजवान संसद में पहुंचता है और जमीन से जुड़ा हुआ व्यक्ति तो कुछ ऐसा ही तेवर होता है बहुत अच्छा लगा आप में अपने को महसूस किया ऐसा लगा हम सभी बोल रहे हैं। इलाहाबाद विश्वविद्यालय की समस्या उठाने के लिए आभार।

Akhilesh ने कर दिया Nitish के साथ आने का एलान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*