नीतीश को फिर मुख्यमंत्री बनाने के लिए काम करेगा मुस्लिम मोर्चा

नीतीश को फिर मुख्यमंत्री बनाने के लिए काम करेगा मुस्लिम मोर्चा

आल इंडिया युनाइटेड मोर्चा ने नीतीश कुमार के नेतृत्व वाले जदयू को समर्थन का ऐलान किया है.

मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. एजाज अली की अध्यक्षता में हुई बैठक में नीतीश को फिर से मुख्यमंत्री बनाने के लिए प्रयास करने की बात कही गयी.

बिहार विधानसभा चुनाव के संदर्भ में आल इण्डिया युनाइटेड मुस्लिम मोर्चा के कार्यकर्ताओं एवं समर्थकों का राज्य स्तरीय चुनावी बैठक आज मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व सांसद डॉ एजाज अली की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई।

देश एवं समाज की स्थिति पर चर्चा होने के बाद मोर्चा के समर्थकों का यही मानना है कि बिहार में फिलहाल मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार का कोई विकल्प नहीं है. 2019 लोकसभा चुनावों के नतीजों ने यह साबित कर दिया कि एनडीए को सत्ता में आने से रोकने में विपक्ष के पास कोई ठोस एवं पायदार रणनीति नहीं है।

यह बिहार विधानसभा चुनाव में भी एनडीए को रोकने में सक्षम साबित नहीं होगा विभिन्न तरह की जो मोर्चा बन्दी हो रही है उसका मकसद केवल नीतीश कुमार को कमजोर मुख्यमंत्री बनाने की है ताकि वह अपने घटक दलों के दबाव में अगली बिहार सरकार चलाने को बाध्य हो जाएं। सभी की राय यही रही कि फ़िलहाल बिहार विधानसभा चुनाव में दूसरा कोई चेहरा नहीं है जो बिहार को पिछड़ेपन की दलदल से निकालकर विकास की दौड़ में लाकर खड़ा कर दे।

देश एवं विभिन्न राज्यों की स्थिति देखते हुए मौजूदा हालात में बिहार में नीतीश कुमार को मजबूत मुख्यमंत्री बनाकर रखना समय की पुकार है। मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व प्रवक्ता कमाल अशरफ राईन ने कहा कि मोर्चा की यह कोशिश होगी कि जनता दल यूनाइटेड शत-प्रतिशत सीटें जीते और जिन विधान सभा क्षेत्रों में जनता दल यूनाइटेड के उम्मीदवार नहीं है उन क्षेत्रों में वहां के वोटर अपनी सूझबूझ व दानिशमंदी का सबूत देते हुए जो बेहतर उम्मीदवार दिखें उसे जीताने की कोशिश करें ताकि आने वाली बिहार सरकार: मजबूर: नहीं बल्कि मजबूत” नीतीश कुमार के नेतृत्व में बने।

मोर्चा के दिल्ली प्रभारी व प्रवक्ता हाफिज गुलाम सरवर ने कहा कि श्री नीतीश कुमार द्वारा किए गए कार्यों में पंचायत चुनाव में आरक्षण, कमजोर वर्ग के मुसलमानों को राज्य सभा,विधान परिषद, बोर्ड निगमों में नुमाइंदगी,अक्लीयतो को रोजगार देने के लिए प्रोत्साहन राशि, शिक्षा लोन, खानकाहों को माली मदद,हुनर व औजार योजना, तालीमी मरकज इत्यादि अनेकों कार्यों के अलावा बिहार में सुख-शांति व बिहार का विकास आदि काम नीतीश कुमार ने ही किया है।बैठक को मुख्य रूप से मो सलाउद्दीन, आलीम कुरैशी, आफताब आलम,मो शमसाद,मो मुश्ताक आजाद,मो जहांगीर आलम,मो सेराज,मोखतार राइन,मो इद्रीस आदि ने संबोधित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*