छोटी शुरुआत, बड़ा सपना: अब अंतरराष्ट्रीय पटल तक जा पहुंचा Association of Musl Doctors

छोटी शुरुआत, बड़ा सपना: अब अंतरराष्ट्रीय पटल तक जा पहुंचा Association of Musl Doctors

कुछ साल पहले चंद जोशीले युवा डॉक्टरों ने समाज के लिए कुछ कर गुजरने के सपने के तहत Association of Musl Doctors(AMD) की स्थापना की थी. दस साल में इसने अंतरराष्ट्रीय स्वरूप हासिल कर ली है.

Association of Musl Doctors ने पिछले दिनों मदीना में अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन किया. इस अवसर पर भारत भर के मुस्लिम डॉक्टरों ने हर राज्य में AMD ग्रूप का मेडिकल कॉलेज और हर जिले में AMD ग्रूप का हॉस्पिटल खोलने के अपने इरादे को दोहराया.

AMD के बैनर तले डॉक्टरों का एक दल मक्का व मदीना के उमरा दौरे पर है. इसी दौरान AMD के अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन हुआ. इस सम्मेल का आयोजन डॉ. अतहर अंसारी की पहल पर हुई. मदीना में इस आयोजन के संजयक डॉक्टर उमर खान थे.जबकि डॉक्टर फारूक मजहरी ने  First AMD Umrah and Outreacht Meet को कोआर्डिनेट किया.

————————————————————————————–

Association of Muslim Dorctors ने अभ्यानंद की निगरानी में लॉंच किया फ्री मेडिकल कोचिंग

———————————————————————————————

इस अवसर पर नौकरशाही डॉट कॉम को भेजे संदेश में डॉ. अतहर अंसारी ने कहा कि हम लोगों ने दस साल पहले यह सपना देखा था कि हम AMD के दस साल पूरा होने पर अपना अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन करेंगे. आज हमारा यह सपना पूरा हुआ. उन्होंने कहा कि हमने वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. एए हई के सामने इस सपने का उल्लेख किया था और आज यह सपना पूरा हुआ.

काबिले जिक्र है कि Association of Musl Doctors भारत के डॉक्टरों का संगठन है जो मेडिकल एजुकेशन और स्वास्थ्य के क्षेत्र में काम करते हुए तेजी से विस्तार पा रहा है. पिछले साल इस संगठन ने 30 मुस्लिम बच्चियों के लिए मेडिकल प्रतियिगिता परीक्षा के लिए तैयारी कराने की शुरुआत की थी. इसके तहत कोचिंग से लॉजिंग तक की तमाम सुविधायें मुफ्त दी जाती हैं.

Association of Musl Doctors ( AMD) की आगामी योजनाओं में हर राज्य में मेडिकल कोचिंग संस्थान खोलने, हर राजय में एक मेडिकलल क़ॉलेज खोलने तथा हर जिले में एक अस्पताल शुरू करने का लक्ष्य है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*