अगर मेडकल की फ्री कोचिंग चाहती हैं तो 28 जुलाई को AMD 2020 की परीक्षा में शामिल होईए

अगर मेडकल की फ्री कोचिंग चाहती हैं तो 28 जुलाई को AMD 2020 की परीक्षा में शामिल होईए

बिहार के पूर्व डीजीपी व सुपर 30 के संस्थापक अभ्यानंद के नेतृत्व में एसोसिएशन ऑफ मुस्लिम डॉक्टर्स (AMD) द्वारा कमजोर वर्ग की बच्चियों के लिए फ्री कोचिंग की शुरुआत अगस्त से होगी.

इस कोचिंग में नामांकन के लिए 28 जुलाई को पटना में परीक्षा होगी. एमबीबीएस कोर्सेज में नामांकन की तैयारी के लिए फ्री कोचिंग AMD2020 के नाम से होगी.

 

इसी से जुड़ी खबर- Association of Muslim Dorctors ने अभ्यानंद की निगरानी में लॉंच किया फ्री मेडिकल कोचिंग

इस कोचिंग में 20 मेधावी छात्राओं  को फ्री में कोचिंग दी जायेगी जबकि बाकी 20 बच्चियों से न्यूनतम फीस ली जायेगी. AMD2020 के कोआर्डिनेटर डॉ. अतहर अंसारी ने बताया कि जिन छात्राओं को विगत वर्ष NEET में 450 अंक प्राप्त हुए हैं उनका नामांकन बिना परीक्षा के लिया जायेगा.

 

पटना के हज भवन में आयोजिक लॉंचिग समारोह में Association of Muslim Dorctors के अध्यक्ष डॉ. मजीद आलम ने इस अवसर पर घोषणा की कि उनका एसोसिएशन जल्द ही रांची में भी इस योजना को लागू करेगा. उन्होंने कहा कि आने वाले वर्षों में देश के सात राज्यों में AMD 20-20 के तहत फ्री कोचिंग शुरु की जायेगी. इस अवसर पर AMD 20-20 के पैटरन डॉ. एए हई ने कहा कि हमने बच्चियों के लिए शुरुआत की है आने वाले दिनों में हम बच्चों के लिए भी यह योजना शुरू करेंगे.

गौरतलब है कि AMD2020 के संचालन की जिम्मेदारी एसोसिएशन ऑफ मुस्लिम डॉक्टर्स ने उठाई है. इसमें विभिन्न सामाजिक संगठनों का भी सहयोग है. AMD2020 की सरपरस्ती पटना के विख्यात सर्जन डॉ. एएहई व रांची के प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ. मजीद कर रहे हैं.

पिछले दिनों पटना के हज भवन में AMD2020 का औपचारिक उद्घाटन हुआ इस कार्यक्रम में फिजिक्स के विख्यात शिक्षक व बिहार के पूर्व डीजीपी अभ्यानंद के अलावा डॉ. एए हई, डॉ. मजीद अलम, डॉ. अतहर अंसारी समेत अनेक लोग मौजूद थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*