AMD : NEET 21 में सफल छात्रों का अभिनंदन, दो मंत्र बार-बार गूंजे

AMD : NEET 21 में सफल छात्रों का अभिनंदन, दो मंत्र बार-बार गूंजे

AMD द्वारा संचालित रेजिडेंशियल मेडिकल प्रिपेरेटरी सेंटर में कोचिंग से सफल छात्र-छात्राओं का आज अभिनंदन समारोह हुआ। बड़ी हस्तियों ने दी शुभकामना।

पटना में एसोसिएशन ऑफ मुस्लिम डॉक्टर्स (AMD) एक साइलेंट रिवोल्यूशन कर रहा है। उसने 14 बेटियों और दो बेटों को मेडिकल NEET 2021 में अपने प्रयासों से सफलता दिलाई है। AMD2020 मेडिकल की तैयारी का केंद्र है। आज का दिन कल के डॉक्टरों के अभिनंदन का दिन रहा। पटना के मौलाना मजहरूल हक ऑडिटोरियम में नीट2021 के सफल स्टूडेंट्स, उनके अभिभावक तथा शहर के हर क्षेत्र के प्रमुख लोगों से भरा था। एएमडी की इस सफलता के दो पहलू हैं, पहला, सफलता के लिए जरूरी तरबियत मुहैया कराने का एएमडी का लगातार कठिन प्रयास और दूसरा स्टूडेंट्स की मेहनत।

डॉ. मो. अतहर अंसारी एएमडी के सचिव और चीफ को-आर्डिनेटर हैं। डॉ. अंसारी ने एएमडी2020 के उद्देश्य और काम करने के तरीके से वाकिफ कराया। तरबियत के साथ तालीम का अर्थ बताया, जो लाखों खर्च करके भी कोटा जैसे शहरों में कदापि नहीं मिलता।

डॉ. अंसारी के सूत्र तरबियत के साथ तालीम तथा पूर्व डीजीपी अभयानंद के तीन सूत्र प्रैक्टिस, टेस्ट और डिस्कशन की बार-बार चर्चा हुई। और डॉ. एए हई की उपस्थिति ही हॉल में उपस्थित अभिभावकों और स्टूडेंट्स के लिए प्रेरणा का काम कर रही थी।

डॉ. मो. अतहर अंसारी

तरबियत की चर्चा करते हुए डॉ. अंसारी ने बताया कि किस प्रकार यहां एक ही बैच चलता है, जिसमें अधिकतम 40 स्टूडेंट्स के लिए व्यवस्था है। प्रदेश के बेस्ट फैकल्टी को जोड़ा गया है। एसी क्लासरूम हैं। स्वच्छ, स्वादिष्ट और पौष्टिक खाना दिया जाता है। पढ़ाई के साथ ही कुरान की समझ भी दी जाती है, ताकि सफलता के बाद वे केवल डॉक्टर ही नहीं बनें, बल्कि ऐसे डॉक्टर बनें, जो नैतिक मूल्यों की नींव पर खड़े हों, ताकि कौम को नई ऊंचाई पर ले जाया जा सके।

NEET यूजी 2021 के सफल स्टूडेंट्स के नाम है-आबिदा फरजाना, अलकामा मिन्हाज, मासूमा शमबलिद, आलिया नाज, सूफिया रहमान, फौजिया शमीम, शीफा तहरीम, सुमबुल फिरदौस, नुसरत रहमान, जैनब कमाल, सामरा मजहरी, आयशा नाजिर, मदीहा अहमद, निखत जहां और अमन अली।

नीट में सफल स्टूडेंट्स को शुभकामना और मुबारकबाद देनेवालों में डॉ. एए हई, चीफ पैट्रोन, डॉ. एम आलम, प्रेसिडेंट, एएमडी, डॉ. जरीन रहमान, डॉ. मो. जियाफर रहमान, तमसील इमाम आजाद सहित शहर की कई प्रमुख हस्तियां शामिल थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*