अमेरिकन फेडरेशन ऑफ मुस्लिम्स का फैसला:बिहार की शैक्षिक समस्या के समाधान में करेगा सहोयग,पटना में होगा सम्मेलन

अमेरिकन फेडरेशन ऑफ मुस्लिम्स ऑफ इंडियन ऑरिजिन (एएफएमआई) का 27वां अंतरराष्ट्रीय शैक्षणिक सम्मेलन का आयोजन इसबार पटना में होगा. यह सम्मेलन  21, 22 और 23 दिसम्बर को आयोजित किया जायेगा.

 

इस सममेलन की भव्य तैयारियो की रणनीति तय करने के लिए पिछले दिनों पटना के एक होटल में एक मीटिंग आयोजित हुई.

 

इस बात की सूचना देते हुए एडवांटेज मीडिया ग्रूप के चेयरमैन खुर्शीद अहमद ने बताया कि “हमने इस कायर्क्रम की रूप रेखा तय करने के लिए मीटिंग आयोजित की जिसमें बौद्धिक, आकादमिक, नौकरशाही व मीडिया की नामचीन हस्तियां शामिल हुईं”.

राजनीति से ले कर नौकरशाही तक के दिग्गजोंने रखी अपनी बात

 

इस मीटिंग में मुस्लिम बच्चों की शैक्षणिक चुनौतियों पर गंभीर मंथन किया गया. इस दौरान सभी ने इस मुद्दे पर अपनी बेबाक राय भी रखी.  ( एएफएमआई के संस्थापन व ट्रस्टी डॉ. एआर नाकेदकर, खुद भी इस मीटिंग की तैयारियों का जायजा लेने के लिए अमेरिका से आये थे.

खास बात- गैरमुस्लिम छात्रों को भी मिलेगा सम्मान

विख्यात सर्जन डॉ. ए.ए हई ने इस मीटिंग की अध्यक्षता की. उन्होंने बताया कि इस सम्मेल का आयोजन कृष्ण मेमोरियल हॉल में होगा जिसमें 200 से ज्यादा अप्रवासी भारतीयों के भी शामिल होने की संभावा है. उन्होंने कहा कि बिहार में दसवीं व 12वीं की परीक्षा में प्रथम श्रेणी हासिल करने वाले छात्र-छात्राओ को प्रोत्साहित किया जायेगा साथ ही इस सम्मेलन में सेना व अर्द्ध सैनिक बलों में माइनारिटीज के छात्रों के चयन के लिए उन्हें मानिसक रूप से तैयार करने की संभवानाओं पर भी विचार होगा. उन्होंने कहा कि शिक्षा के प्रति बच्चियों में जागरूकता लाने की दिशा में भी रणनीति बनायी जायेगी.

 

तैयारी बैठक में अनेक क्षेत्र के दिग्गजों ने की शिरकत

 

 

सम्मेलन की खास बात यह भी है कि इस अवसर पर सीबीएसई में 12वीं कक्षा में सर्वोच्च स्थान प्राप्त करने वाल मेघना श्रीवास्तव व असम बोर्ड के टॉपर अमर सिंह थापा भी सम्मानित किये जायेंगे. एएफएमआई के संस्थापक ए रहमान नाकादार ने कहा कि पिछले दो दशक में इस संगठन ने मुस्लिम समाज में सफलतापूर्वक काम किया है और अब हमने अपना दायरा बढ़ाते हुए गैरमुस्लिम समाज के उत्थान की दिशा में भी काम कर रहे हैं.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*