अमृत काल का बजट बताने पर बिफरे राजद, कांग्रेस और वाम दल

अमृत काल का बजट बताने पर बिफरे राजद, कांग्रेस और वाम दल

राहुल की प्रतिक्रिया को मिले 43 हजार लाइक्स, जबकि पीएम मोदी को मिले सिर्फ नौ हजार। अमृत काल का बजट बताने पर पर राजद बोला, विश्वगुरु की तरह एक और जुमला।

केंद्रीय बजट पर राहुल गांधी के ट्वीट को अबतक 43 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद ही अपना वीडियो ट्वीट किया है, जिसे दस हजार भी लाइक्स अबतक नहीं मिले हैं। राहुल गांधी ने बजट पर कहा- मोदी सरकार का कुल मिलाकर जीरो बजट। इन्हें कुछ नहीं मिला-

-वेतनभोगी वर्ग

-मिडिल क्लास

-गरीब और पिछड़े

-युवा

-किसान

वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने इसे भविष्य का बजट बताया है। रोजगार देनेवाला। इस बीच भाजपा के तमाम बड़े नेता इस बजट को अमृतकाल का बजट बता रहे हैं, जो अगले 25 वर्ष के विकास का ब्लूप्रिंट देता है।

अमृत काल का बजट बताए जाने पर राजद प्रवक्ता चितरंजन गगन ने इसे एक और जुमला करार दिया। कहा पहले विश्वगुरु, किसान की आय दोगुनी करने, दो करोड़ रोजगार हर साल देने की बात करते थे। यह सब जुमला साबित हुआ। अमृत काल का बजट कहना भी जनता को ठगना है।

गगन ने कहा- नहीं दिखाई पड़ा बिहार में डबल ईंजन की सरकार। बिहार को न विशेष राज्य का दर्जा मिला और न विशेष पैकेज, बल्कि सामान्य हिस्सेदारी भी नहीं मिली। स्वतंत्र भारत के इतिहास में बिहार के लिए इतना उपेक्षित बजट कभी नहीं आया था। रोजगार, स्वास्थ्य और शिक्षा को नजरअंदाज कर दिया गया है। बजट से अमीरी और गरीबी के बीच फासला काफी बढ जायेगा।

माले नेता धीरेंद्र झा ने कहा-गांव के मज़दूरों-किसानों और देश के युवा बेरोजगारो! मोदी जी देश की जमीन-सम्पदा अम्बानी-अडाणी सरीखे कारपोरेटों के हवाले करने जा रहे हैं और शेष लोगों को चंद्रमा पर भेजेंगे! 25 वर्षों का महाअमृत प्राप्ति की शुरुआत है, यह बजट!

राजद प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने एक बयान में बजट को निराश करनेवाला बताया। कहा, युवाओं को झांसा दिया गया है। बजट में रेलवे को पूरी तरह बेचने की तैयारी कर ली गई है।

IPL ऑक्शन लिस्ट में बिहार के 6 क्रिकेटर, अभी से मिल रही बधाई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*