AMU ओल्ड ब्यॉज एसोसिएशन ने किया पीआईबी के सहायक निदेशक संजय कुमार को सम्मानित

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी ओल्ड ब्यॉज एसोसिएशन, बिहार शाखा द्वारा ए.एम.यू. पूर्व छात्र और प्रेस इंफोरमेशन ब्यूरो पटना के सहायक निदेशक संजय कुमार को खास तौर से उनके कार्यो को देखते हुये ‘अल्यूमिनी अवार्ड’ से  सम्मानित किया गया।

संजय कुमार हुए सम्मानित

द वायर की वरिष्ठ पत्रकार आरफा खानम शेरवानी ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी ओल्ड ब्यॉज एसोसिएशन, बिहार शाखा द्वारा महान शिक्षाविद् और अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के संस्थापक सर सैयद अहमद खान की याद में रविवार की पटना में आयोजित सर सैयद डे सेलिब्रेशन 2018 के दौरान संजय कुमार को सम्मानित किया।
एएमयू से पत्रकारिता की पढ़ाई करने वाले भागलपुर के संजय कुमार ने मीडिया सहित विभिन्न विषयों पर कई पुस्तकें लिखी है। उन्होंने 1989-90 में ए.एम.यू. के पत्रकारिता विभाग से पढाई की और इसी दौरान पत्रकारिता करते रहे।

इसी से जुड़ी संजय कुमार की पुस्तक- मीडिया महिला जाति और जुगाड़

   संजय  1993 में भारतीय सूचना सेवा में आ गये। अपने कैरियर में आकाशवाणी एवं दूरदर्शन समाचार में समाचार सम्पादक के पद पर सेवा दी। रक्षा मंत्रालय की पत्रिका ‘सैनिक समाचार’ में भी सम्पादक रहे। साथ ही सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के विभिन्न इकाई में काम किया । फ़िलहाल, प्रेस इंफोरमेशन ब्यूरो, पटना में सहायक निदेशक के पद पर कार्यरत है। पत्रकारिता एवं लेखन के साथ साथ गौरैया संरक्षण में पिछले 11 साल से सक्रिय हैं ।

यह भी पढ़िये- संजय को मिला गौरिया संरक्षण सम्मान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*