अनंत सिंह को दो दिनों की पुलिस रिमांड पर भेजा गया

प्रतिबंधित एके-47 राइफल एवं ग्रेनेड बरामदगी मामले में जेल में बंद बिहार के मोकामा से निर्दलीय विधायक अनंत सिंह को आज स्थानीय अदालत ने दो दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया।

बाढ़ अनुमंडल अदालत के अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी कुमार माधवेन्द्र ने मामले की सुनवाई करते हुए विधायक श्री सिंह को दो दिन की पुलिस रिमांड पर भेजे जाने का आदेश दिया। हालांकि अदालत ने पुलिस की ओर से श्री सिंह की तीन दिन की रिमांड की प्रार्थना को अस्वीकार कर दिया है।

अदालत ने श्री सिंह को रिमांड की अवधि में अपने वकील से प्रतिदिन शाम पांच बजे से शाम छह बजे तक मिलने की अनुमति दी है। न्यायालय ने विधायक को अपने वकील का नाम और पता उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। मामले की सुनवाई कल भी होगी। अदालत ने पुलिस रिमांड में पूछताछ के दौरान वीडियोग्राफी कराए जाने की श्री सिंह की प्रार्थना को अस्वीकार कर दिया।

गौरतलब है कि पुलिस ने इस वर्ष 16 अगस्त को विधायक श्री सिंह के पटना जिले में बाढ़ अनुमंडल के लदमा स्थित पैतृक आवास से छापेमारी कर एक एके-47 और दो ग्रेनेड बरामद किए थे। इस सिलसिले में बाढ़ थाने में विधायक के खिलाफ विधि विरुद्ध क्रियाकलाप (संशोधन) अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई।

इसके बाद विधायक की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी की गई लेकिन वह फरार रहे। 23 अगस्त को श्री सिंह ने दिल्ली के साकेत कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया। उन्हें दिल्ली से ट्रांजिट रिमांड पर लाया गया और फिलहाल वह पटना के आदर्श केंद्रीय कारा, बेऊर में बंद हैं।
वहीं भोला सिंह की हत्या कराने की सुपारी देने के वायरल हुए ऑडियो मामले में विधायक श्री सिंह के करीबी माने जाने वाले कर्मवीर उर्फ लल्लू मुखिया ने अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी कुमार माधवेन्द्र की अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया है। इस सिलसिले में पंडारक थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है जबकि विधायक विधि विज्ञान प्रयोगशाला में जांच के लिए अपनी आवाज का नमूना दे चुके हैं।
बाढ़ पुलिस इस मामले में फरार होने के कारण लल्लू मुखिया की संपत्ति जब्त कर चुकी है। वहीं अपर पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह ने लल्लन पर 50 हजार रुपये के ईनाम की घोषणा की थी। इस मामले में लल्लन के भाई रणवीर यादव पहले ही अदालत में आत्मसमर्पण कर चुका है और जेल में बंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*