अनंत सिंह को ट्रांजिट रिमांड पर बिहार लाएगी पुलिस

पटना जिले में बाढ़ अनुमंडल के लदमा गांव स्थित पैतृक आवास से प्रतिबंधित एके-47 राइफल एवं ग्रेनेड बरामदगी मामले में आज दिल्ली के साकेत कोर्ट में आत्मसमर्पण कर चुके मोकामा से निर्दलीय विधायक अनंत सिंह को पुलिस ट्रांजिट रिमांड पर बिहार लाने की तैयारी कर रही है।

पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) के. के. मिश्रा ने यहां बताया कि विधायक श्री सिंह के आत्मसमर्पण किए जाने के मामले में बिहार पुलिस दिल्ली पुलिस के साथ लगातार संपर्क बनाए हुए है। पुलिस श्री सिंह को ट्रांजिट रिमांड पर लेकर पटना आएगी।

पटना पुलिस ने 16 अगस्त 2019 को विधायक के लगमा स्थित पैतृक आवास पर छापेमारी की थी। छापेमारी के दौरान उनके आवासीय परिसर से प्रतिबंधित एके-47 राइफल और दो हैंड ग्रेनेड बरामद किये गये थे। इस मामले में पुलिस ने लगमा स्थित उनके मकान के केयरटेकर सुनील राम को गिरफ्तार भी किया था। इसके बाद दूसरे दिन पुलिस जब विधायक के राजधानी पटना में एक माल रोड स्थित सरकारी आवास पर छापेमारी करने गई लेकिन तब तक श्री सिंह फरार हो चुके थे।

 

पुलिस किसी भी कीमत पर श्री सिंह को गिरफ्तार करने की कोशिश में लगी रही लेकिन उनकी भनक तक नहीं पा सकी। इस दौरान विधायक श्री सिंह ने तीन बार वीडियो जारी कर कहा कि वह पुलिस के सामने कभी आत्मसमर्पण नहीं करेंगे। उन्होंने पुलिस पर साजिश रचने का आरोप लगाते हुए कहा था कि वह न्यायालय में ही आत्मसमर्पण करेंगे। इस बीच पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने के लिए कल पटना और बाढ़ न्यायालय परिसर के निकट पूरी मुस्तैदी से लगी रही लेकिन वह आत्मसमर्पण करने नहीं आए। इस बीच उन्होंने दिल्ली के साकेत न्यायालय में आज आत्मसमर्पण कर दिया।

विधायक की गिरफ्तारी के लिए इस वर्ष 20 अगस्त को लुकआउट नोटिस जारी की गई थी। पुलिस के आग्रह पर बाढ़ के अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी कुमार माधवेंद्र की अदालत ने इस मामले में 20 अगस्त को ही विधायक श्री सिंह के खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट भी जारी कर दिया। वहीं, पुलिस उनके पटना स्थित सरकारी आवास के अलावा कई संभावित ठिकानों पर लगातार छापेमारी करती रही।
श्री सिंह के सरकारी आवास पर पुलिस ने 17 अगस्त को छापेमारी की। इस दौरान श्री सिंह तो फरार हो गये लेकिन अपराधी छोटन सिंह गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार छोटन की पुलिस को गोलीबारी के एक मामले में लंबे समय से तलाश थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*