अंजुमन इस्लामिया हॉल के नवनिर्माण में अब आएगी तेजी

अंजुमन इस्लामिया हॉल के नवनिर्माण में अब आएगी तेजी

अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मो. जमां खान के हाथों एक बड़ा काम होने जा रहा है, जिसका ऐतिहासिक महत्व है। अब अंजुमन इस्लामिया हॉल का नवनिर्माण जल्द पूरा होगा।

चैनपुर से विधायक मो. जमां खान अभी हाल में मंत्री बने हैं। उन्हें बड़ा ही महत्वपूर्ण विभाग मिला है। वे राज्य के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री हैं। आज विभाग की बैठक में अनेक ऐसे कार्य, योजनाएं अमल में लाने का निर्णय लिया गया है, जिसका लोग वर्षों से इंतजार कर रहे थे। ये सारे निर्णय विभाग की एक समीक्षा बैठक में लिए गए, जिसमें खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी शामिल थे। मुख्यमंत्री के साथ बैठक में अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मो. जमां खान भी थे। मंत्री जमां खान ही इन सारे कार्यों को जमीन पर उतारेंगे।

फार्म भरा तो शादी हुई, बाप बने तो परीक्षा, 7 साल बाद पिता-पुत्र को रिजल्ट का इंतजार

सबसे बड़ा निर्णय यह लिया गया कि अंजुमन इस्लामिया हॉल, जहां आजादी के दीवाने अपनी बैठकें किया करते थे, जहां आजादी के बाद भी जन समस्याओं पर लगातार बैठकें, सम्मेलन होते रहे हैं, उसे जल्द बहुउद्देश्यीय भवन बनाया जाएगा। इसका निर्णाण कार्य जल्द पूरा करने का निर्णय लिया गया है।

आज विभाग की बैठक में जो अन्य खास फैसले लिये गए, उनमें अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय योजना, पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति योजना, मदरसों को सुदृढ़ करने की योजना, अल्पसंख्यक रोजगार ऋण योजना, तलाकशुदा महिला के लिए सहायता योजना के कार्यों को तेजी से पूरा किया जाएगा।

बैठक में मुख्यमंत्री ने हर जिले में अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय का निर्माण करने का आदेश दिया है। अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय की जमीन के लिए शिया और सुन्नी वक्फ बोर्ड की मीटिंग बुलाई जाएगी। विभाग की बैठक में अल्पसंख्यक छात्र-छात्राओं के लिए बनने वाले छात्रावासों के मेंटेनेंस की व्यवस्था भी होगी।

महंगाई से कराहते लोग गुस्सा नहीं होते, ये है खास वजह

बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मो. जमां खान के अलावा सभी बड़े अधिकारी मौजूद थे। ये सारे निर्णय जल्द पूरा करने के लिए योजना पर भी बात हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*