पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में एंटी रोमियो स्‍क्‍वाड  बेअसर, बीएचयू में  छात्राओं ने किया प्रदर्शन

उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍य नाथ का एंटी रोमियो स्‍क्‍वाड प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस में बेअसर नजर आ रहा है. तभी तो दो दिवसीय यात्रा पर बनारस आगमन से पूर्व बनारस हिंदू विश्‍वविद्यालय (बीएचयू) की छात्राओं ने कॉलेज में छेड़खानी के खिलाफ बीएचयू गेट के सामने जमकर प्रदर्शन किया. खबर यहां तक है कि विरोध में एक छात्रा ने अपना सिर तक मुंडवा लिया.

नौकरशाही डेस्‍क

प्रधानमंत्री के आने से पूर्व हुए छात्राओं के इस प्रदर्शन ज़िला प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए हैं. मिली जानकारी के अनुसार, धरना स्थल पर भारी फोर्स को तैनात कर दिया गया. प्रदर्शन कर रही छात्राओं का आरोप है इनके साथ कैंपस में लगातार छेड़खानी होती है. लेकिन कोई कार्रवाई नहीं होती. इन छात्राओं का आरोप है कि इसमें प्राक्टोरियल बोर्ड के लोग भी शामिल हैं जिसकी वजह से कोई कार्रवाई नहीं होती.

छात्राओं का कहना है कि उनके साथ हॉस्टल के गेट या क्लास में हर जगह आए दिन छेड़खानी होती है. गुरुवार शाम को भी त्रिवेणी हॉस्टल के बाहर कुछ छात्राओं के साथ छेड़खानी हुई तो छात्राओं ने चीफ प्रॉक्टर प्रो.ओएन सिंह को फोन बताया तो कार्रवाई के बजाय उल्टा छात्राओं को ही वे भला बुरा कहने लगे और कहा कि 6 बजे के बाद हॉस्टल के बाहर क्यों घूम रही थीं.

बताते चलें कि उत्तर प्रदेश में योगी आदित्‍यनाथ की सरकार ने सत्ता में आते ही लड़कियों की सुरक्षा और छेड़खानी के मामले से निपटने के लिए एंटी रोमियो स्‍क्‍वाड का गठन किया था. एंटी रोमियो स्‍क्‍वाड महिलाओं, छात्राओं को छेड़ने और कमेंट करने वाले शोहदों को सबक सिखाने के लिए बनाया था, ताकि भयमुक्त होकर महिलाएं, छात्राएं अपने काम करें और पुलिस उनकी मदद में हर जगह मौजूद रहेगी. लेकिन उनकी ये कवायद बीएचयू में काम नहीं कर रही है. जिस वजह छात्राएं आज सड़क पर है. ऐसे में अगर प्रदर्शनरत छात्रों की मानें तो वाराणसी में पढ़ने वाली छात्राएं खुद को सुरक्षित महसूस नहीं कर रहीं, तो यह मुख्‍यमंत्री की कवायद पर पानी फिरने जैसा है.

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*