मुसलमान व कुरान के खिलाफ जहरीले ट्विट करने वाला अनुज वाजपेयी गिरफ्तार

मुसलमानों और इस्लाम के खिलाफ जहरीले ट्विट के लिए बदनाम अनुज वाजपेयी (Anuj Vajpayee) को यूपी की उन्नाव पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

ट्विटर ने अनुज वाजपेयी का ट्विटर हैंडल सस्पेंड भी किया था.

यपूी की उन्नाव पुलिस ने अपने ट्विटर हैंडल पर पांच सेकंड का एक विडियो अपलोड कर इस बात की जानकारी दी है.

कुछ दिन पहले अनुज वाजपेयी ने अपने ट्विट में कुरान की तुलना कोरोना वायरस से की थी.

Also Read खबर पक्की, सिद्धालिंगेश्वर मेले में जुटे हजारों, दंगाई मीडिया ने साधी चुप्पी

अब से दो दिन पहले भी अनुज की गिरफ्तारी की खबर आयी थी लेकिन पुलिस ने आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं की थी. लेकिन इस बार उन्नाव पुलिस ने अपने ट्विटर हैंडल @UnnaoPolice से इस खबर का पांच सेकंड का विडियो पोस्ट करते हुए लिखा है कि ‘ट्विटर पर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी के संदर्भ में थाना गंगाघाट पुलिस द्वारा कृत कार्यवाही के विषय में अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी द्वारा दी गई बाईट”।

अनुज वाजपेयी ( Anuj Vajpayee) ट्विटर पर काफी सक्रिय रहा है और सुबह से रात तक वह इस्लाम और मुसलमानों के खिलाफ जहर उगलता रहा है. खुद को यूपी में सीएमओ में काम करने का दावा करने वाला अनुज वाजपेई कुछ दिन पहले कोरोना की तुलना कुरान से करते हुए लिखा था कि “कोरोना से भी खतरनाक है कुरान वायरस”.

इसी ट्विट के बाद उठी थी गिरफ्तारी की मांग

उसके इस पोस्ट के बाद ट्विटर पर लोगों ने उसे गिरफ्तार करने की मांग भी की थी. उस दिन लोगों ने अरेस्ट अनुज करके उसे गिरफ्तार करने की मांग की थी और यह हैशटैग टाप ट्रेंड कर गया था.

इससे पहले वह मुस्लमानों के आर्थिक बहिष्कार को भी ट्रेंड करा चुका है. पिछले वर्ष सीएए विरोधी आंदोलन के खिलाफ भी उसने कई भड़काऊ ट्विट किये थे.

अनुज वाजपेयी की जहरीली टिप्पणियों के खिलाफ ट्विटर पर बहुजन समाज के लोगों ने अभियान चलाया था जिसके बाद ट्विटर ने उसका अकाउंट सस्पेंड कर दिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*