अनुराग कश्यप की आवाज बंद करना चाहती है सरकार : तेजस्वी

अनुराग कश्यप की आवाज बंद करना चाहती है सरकार : तेजस्वी

आज तेजस्वी यादव ने फिल्म निर्देशक अनुराग कश्यप और अभिनेत्री तापसी पन्नू के घर इनकम टैक्स के छापे का कड़ा विरोध किया। बताया, क्यों पड़े छापे।

कुमार अनिल

बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने आज एक बड़ा सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि पहले मुखर राजनीतिक विरोधियों का चरित्र-हनन (कैरक्टर एसासिनेशन) किया गया। इसके लिए ईडी, सीबीआई और आईटी का इस्तेमाल किया गया। अब नाजी सरकार सामाजिक कार्यकर्ताओं, पत्रकारों और कलाकारों तक को धमका रही है। इन्हें डराने और इनकी आवाज को बंद करने के लिए छापे मारे जा रहे हैं। उन्होंने ट्विट करते हुए अनुराग कश्यप और तापसी पन्नू को टैग भी किया है।

मालूम हो कि आज फिल्म निर्देशक अनुराग कश्यप, अभिनेत्री तापसी @taapsee@anuragkashyap72 पन्नू के घरों पर इनकम टैक्स के छापे पड़े हैं। अनुराग कश्यप और तापसी दोनों ही केंद्र की मोदी सरकार की नीतियों के मुखर आलोचक रहे हैं। दोनों जनता के विभिन्न आंदोलनों के समर्थन में भी आवाज उठाते रहे हैं। ट्विटर पर अनुराग के 11 लाख फालोअर्स हैं।

वैक्सीन लेने के 22 दिन बाद मेडिकल छात्र की मौत

पिछले दिनों पॉप स्टार रिहाना ने जब किसान आंदोलन का समर्थन किया था, तब देश के कई बड़े सेलिब्रिटीज भारत सरकार के साथ खड़े हुए थे। तब तापसी ने ऐसे सेलिब्रिटीज पर तंज कसा था। कहा था-अगर एक ट्विट से आपकी एकता, एक व्यंग्य से आपकी आस्था खंडित होती है, तो जरूरत है कि आप अपने वैल्यू सिस्टम को मजबूत करें। प्रोपगंडा टीचर न बनें। तापसी के इस ट्विट को तेजस्वी यादव ने रिट्विट किया।

हफ्ते भर में बेरोजगारों ने फिर मचाया कोहराम, 30 लाख ट्विट

तेजस्वी यादव की तरह महाराष्ट्र के कई गैर भाजपा नेताओं ने भी अनुराग कश्यप के घर और दफ्तर पर इनकम टैक्स छापे का विरोध किया है। नेताओं ने कहा कि इन कलाकारों के राजनीतिक विचारों के कारण ये छापे मारे गए।

बिहार के कई दल जयप्रकाश और लोहिया के विचारों पर चलने का दावा करते हैं। दोनों ही नेता सत्ता से कड़े सवाल पूछने, जवाब न मिलने पर सड़क पर विरोध का स्वर उठाने के लिए जाने जाते हैं। लेकिन आज तेजस्वी यादव को छोड़कर बिहार के किसी बड़े नेता ने अनुराग कश्यप जैसे मुखर व्यक्ति और फिल्म निर्देशक के घर छापे पर कुछ नहीं कहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*