बिहार कैडर के कुमार राजेश चन्द्र एसएसबी के महानिदेशक नियुक्त

1985 बैच के आईपीएस अधिकारी कुमार राजेश चन्द्र अब सशस्त्र सीमा बल के महानिदेशक होंगे। आज केंद्रीय मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति ने भारतीय प्रशासनिक सेवा और बिहार काडर के कुमार राजेश चन्द्र की एसएसबी के महानिदेशक के पद पर नियुक्ति को अपनी मंजूरी दे दी है।

कुमार राजेश चन्द्र

नौकरशाही डेस्क

यह नियुक्ति उनके द्वारा पदभार की तिथि से लेकर 31 दिसंबर, 2021 यानि उनकी सेवानिवृत्ति की तिथि तक अथवा अगले आदेश तक, जो भी पहले हो, प्रभावी होगी।

ये भी देखें : SC ने की CBI चीफ आलोक वर्मा की सेवा बहाल

चन्द्र फिलहाल नागर विमानन सुरक्षा ब्यूरो (बीसीएएस) के महानिदेशक के रूप में कार्यरत हैं  राजेश चंद्र का कार्यकाल 31 दिसंबर, 2021 को सेवानिवृत्त होंगे।

ये भी देखें :

बता दें कि राजेश चंद्र औरंगाबाद, सीवान, गोपालगंज, बेगूसराय, मुजफ्फरपुर, बोकारो, चतरा, धनबाद में केे एसपी के साथ-साथ भागलपुर के पूर्वी रेंज के पुलिस उप महानिरीक्षक रह चुके हैं। नयी दिल्ली स्थित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय से उन्होंने अर्थशास्त्र में स्नातकोत्तर की डिग्री हासिल की है।

ये भी पढ़ें : Surgical Strike: सवर्ण आरक्षण पर खुशी से झूमने वालो जरा ठहरो, और यह लेख पढ़ लो

बिहार में स्पेशल ब्रांच के एसपी के रूप में कार्य करने से लेकर वह राज्यपाल के एडीसी भी रह चुके हैं। केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाने के बाद वह प्रधानमंत्री की सुरक्षा में लगे विशेष सुरक्षा समूह (SPG) के डीआईजी और आईजी के रूप में योगदान दिया है।

ये भी पढ़ें : Sumitra Mahajan एक पकाऊ Speaker जो संगमा, सोमनाथ,बालयोगी से कुछ न सीख पायीं

ये भी देखें : 

 

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*