अरुणाचल में चीनी गांव पर कन्नन ने पीएम पर कसा तंज

अरुणाचल में चीनी गांव पर कन्नन ने पीएम पर कसा तंज

जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटाने पर इस्तीफा देनेवाले कन्नन गोपीनाथ ने चीन द्वारा भारतीय सीमा में गांव बसाने पर पीएम पर तंज कसा है।

2012 बैच के आईएएस अधिकारी रहे कन्नन गोपीनाथ ने चीन द्वारा भारतीय सीमा में गांव बसाने की खबर पर सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा है। उन्होंने ट्वीट किया- प्रधानमंत्री को बधाई। आप अब इतने लोकप्रिय हो गए हैं कि चीनी भी अपना देश छोड़कर पलायन कर रहे हैं। पलायन करके वे भारतीय सीमा के भीतर गांव बसा रहे हैं। इससे पहले वे ऐसा करना पसंद नहीं करते थे। लेकिन अब उन्हें पता है कि सीमा की दोनों तरफ वन पार्टी रूल है।

कन्नन ने प्रधानमंत्री पर तंज कसने के साथ ही वह सेटेलाइट चित्र भी साझा किया है, जिसमें भारतीय सीमा में चीनियों का बसाया गांव दिख रहा है। यह गांव सारी चू नदी के किनारे बसाया गया है। चित्र के साथ यह जानकारी भी दी गई है कि गांव में सौ घर हैं। यह स्थल भारतीय सीमा के 4.5 किमी भीतर है। यह गांव अपर सुबानसिरी जिले में है। उनके ट्वीट को 395 बार रिट्वीट किया गया है।

तेजस्वी ने राज्यपाल को आंकड़ों से बताया कैसे बना बिहार महाजंगलराज

मालूम हो कि कन्नन गोपीनाथ ने तब अपने पद से इस्तीफा दे दिया था, जब भारत सरकार ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने का निर्णय लिया था। उन्होंने तब कहा था कि लोकतंत्र में जनता की इच्छा का सम्मान किया जाना चाहिए।

कन्नन गोपीनाथ ने सीएए के खिलाफ देशभर में चले आंदोलन का भी समर्थन किया था। भारत सरकार ने बाद में उनका इस्तीफा नामंजूर करते हुए ड्यूटी ज्वाइन करने को भी कहा था, जिसे कन्नन ने मानने से इनकार कर दिया था।

मालूम हो कि आज दिनभर सोशल मीडिया पर अरुणाचंल प्रदेश ट्रेंड करता रहा। इस खबर के आने के बाद एएनआई ने एक खबर जारी की कि भारत सरकार अपनी संप्रभुता की रक्षा के लिए जरूरी हर कदम उठाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*