आर्यन खान को बेल नहीं, प्रशांत भूषण ने जजों पर उठाया सवाल

आर्यन खान को बेल नहीं, प्रशांत भूषण ने जजों पर उठाया सवाल

शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को मुंबई की अदालत ने बेल नहीं दिया। आर्यन दो हफ्ते से जेल में हैं। वरिष्ठ अधिवक्ता प्रशांत भूषण ने जजों पर उठाया सवाल।

बॉलीवुड स्टार शाहरुख कान के बेटे आर्यन खान को मुंबई की एक अदालत ने बेल नहीं दिया। इसके बाद आर्यन के वकील ने हाईकोर्ट में बेल की अर्जी दाखिल कर दी।

वरिष्ठ अधिवक्ता प्रशांत भूषण ने कोर्ट द्वारा जमानत अर्जी खारिज किए जाने पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने जजों के विवेक और योग्यता पर सवाल उठाया। उन्होंने ट्वीट करके कहा- आर्यन खान के पास से कोई ड्रग्स बरामद नहीं हुआ। किसी भी सूरत में इस दोष के लिए अधिकतम एक साल की सजा हो सकती है। आर्यन दो हफ्ते से जेल में है। असंगत! ( Absurd!) ऐसा लगता है कई जजों को व्यक्तिगत स्वतंत्रता के अधिकार और जमानत के सिद्धांतों की कोई समझ नहीं है।

आंत्रप्रेन्योर और राजनीतिक विश्लेषक तहसीन पूनावाला ने आर्यन का बेल रिजेक्ट होने पर कहा- यह सरासर अन्याय है, केवल परेशान करना है। याद रखिए बेल, न कि जेल और जब तक दोष सिद्ध नहीं हो जाता, तब तक व्यक्ति निर्दोष है, यह न्यायशास्त्र है।

कांग्रेस प्रवक्ता डॉ. शमा मोहम्मद ने कहा-ड्रग्स नहीं मिलने पर भी बेल नहीं। जबकि मुंद्रा पोर्ट पर 3,000 किग्रा हेरोइन पकड़ी गई, उसमें कोई गिरफ्तारी नहीं। मोदी सरकार में यही न्याय है! श्रीवत्सा और भाकपा माले की कविता कृष्णन ने भी ऐसे ही सवाल उठाए हैं। कविता कृष्णन ने भारतीय न्याय प्रणाली को भेदभावपूर्ण बताया। कहा-अर्णब के मामले में और आर्यन के मामले में फर्क देखा जा सकता है।

सोशल मीडिया पर लगातार #AryanKhanBail नंबर वन पर ट्रेंड कर रहा है। ट्विटर पर यूजर्स मोदी सरकार पर बरस रहे हैं। न्यू इंडिया में न्याय प्रणाली पर सवाल उठा रहे हैं। महाराष्ट्र में एनसीपी ने भी बेल नहीं दिए जाने पर सवाल उठाया है।

Breaking : प्रियंका फिर हिरासत में, पुलिस लाइन ले जाया गया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*