ASI का हत्यारा अनीश राज, चैनल ने बता दिया जेहादी मो. अनीस

ASI का हत्यारा अनीश राज, चैनल ने बता दिया जेहादी मो. अनीस

टीवी चैनल नफरत फैला कर कैसे देश को कमजोर कर रहे हैं, इसका एक और उदाहरण सामने आया। सुदर्शन न्यूज ने फैलाया समाज में जहर। देखिए वीडियो भी।

दिल्ली में अपराध की घटना के बाद ASI शंभुदयाल तहकीकात के लिए पहुंचे, तो आरोपी ने लगातार चाकू से वार करके उन्हें घायल कर दिया। बाद में उनकी मौत हो गई। सुदर्शन न्यूज ने इस घटना को खूब सांप्रदायिक रंग दिया। हत्यारे का नाम अनीश राज है। वह हिंदू है, लेकिन सुदर्शन न्यूज ने उसे जेहादी अनीस बताना शुरू किया। समाज में नफरत फैलाने में जुटा रहा।

अब खुद दिल्ली पुलिस ने बुधवार को ट्वीट करके कहा कि हत्यारे का नाम अनीश राज है। वह मुस्लिम नहीं है। इस घटना में कोई सांप्रदायिक एंगल नहीं है। दिल्ली पुलिस ने कहा- ASI शंभु दयाल की हत्या करने वाले आरोपी का नाम अनीश राज, पुत्र -प्रह्लाद राज है। यह एक अपराधी है। मोबाइल फोन चोरी के आरोप में पकड़ने के दौरान इसने ASI पर चाकू से हमला किया था। मामला सांप्रदायिक नहीं है। सोशल मीडिया में कुछ हैंडल्स द्वारा गलत व भ्रामक जानकारी दी जा रही है।

सच्चाई सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर लोग सुदर्शन न्यूज के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। पत्रकार शम्स तबरेज कासमी ने लिखा-दिल्ली पुलिस के जवान और एक अन्य व्यक्ति पर चाकू से हमला करने वाला बदमाश अनीश राज है मोहम्मद अनीस नहीं लेकिन इसके बावजूद सुदर्शन न्यूज़ उसको मुसलमान बता कर माहौल खराब कर रहा है। इस चैनल को क्यों नहीं बंद किया जाता है, क्या दिल्ली पुलिस इस के खिलाफ कोई एक्शन लेगी?

इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एएसआई शंभुदयाल की बहादुरी को सलाम करते हुए परिजनों को एक करोड़ रुपए देने की घोषणा की है। हालांकि केजरीवाल ने सुदर्शन न्यूज सहित कुछ अन्य चैनलों द्वारा हत्या को सांप्रदायिक रंग देने के खिलाफ कुछ भी नहीं कहा है।

Caste Census को SC ले जाने पर तेजस्वी बोले, BJP के पेट में दर्द