अस्पतालों की लापरवाही पर बोली तो नूरी खान हुई गिरफ्तार

अस्पतालों की लापरवाही पर बोली तो नूरी खान हुई गिरफ्तार

कई दिनों से मचे हाहाकार में कोई कमी नहीं आई, पर अब एक नया सिलसिला शुरू हो गया है। मप्र में कांग्रेस की महिला नेता गिरफ्तार। उप्र में भी नया आदेश जारी हुआ।

देश में भले ही कोविड-19 सेपीड़ित लोगों का दुख कम और परेशानी कम नहीं हो रही है, पर इस परेशानी को लेकर सरकार की आलोचना करनेवालों की गिरफ्तारी शुरू हो गई है।

मध्यप्रदेश में कांग्रेस की नेता नूरी खान ने ट्विट करके जानकारी दी कि उज्जैन पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने लिखा है कि उनका दोष इतना भर है कि उन्होंने मध्यप्रदेश में अस्पतालों की लापरवाही पर ट्विट किया था। उन्हें तब गिरफ्तार किया गया, जब वे कोविड-19 से पीड़ित लोगों के लिए ऑक्सीजन सिलिंडर बांट रही थीं।

उन्होंने कहा कि वे गिरफ्तारी से डरनेवाली नहीं हैं। वह इस देश की नागरिक होने के साथ ही कांग्रेस की सिपाही हैं।

IYC के श्रीनिवास ने की अपील, किसी से जीने का अधिकार न छीनें

नूरी खान की गिरफ्तारी की देशभर के कांग्रेस नेताओं-कार्यकर्ताओं ने निंदा की है। लोग आश्चर्य भी व्यक्त कर रहे हैं कि लोगों की जान बचाने में लगी कार्यकर्ता को भी गिरफ्तार किया जा रहा है, लेकिन आज भी जो नफरत फैलाने से बाज नहीं आ रहे, उन्हें छूआ तक नहीं जा रहा। इस बीच सरकारी स्वास्थ्य व्यवस्था की पोल खोलनेवाले कई ट्विटर हैंडल को ब्लाक कर दिया गया है।

मालूम हो कि नूरी खान पर धारा 188, 353, 269, 270, 03 के तहत मुकदमे दर्ज किए गए हैं। नूरी खान ने कहा कि अगर कोरोना पीड़ितों तक ऑक्सीजन पहुंचाना गुनाह है, तो जितने भी मुकदमे कर दो, वे यह जुर्म बार-बार करेंगी।

नूरी खान ने ऑक्सीजन प्लांट में धांधली का आरोप लगाया था। कहां तो उनके आरोप की गंभीरता से पुलिस जांच करती ताकि ऑक्सीजन सही ढंग से लोगों को मिल पाए, वहीं पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। उनके ट्विट को लगऊग 20 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं। अनेक लोग आगे आकर सरकार के इस दमन की आलोचना कर रहे हैं।

उधर, उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि जोे अस्पताल गलत ढंग से ऑक्सीजन कम होने की शिकायत करेंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*