Association of Muslim Doctors का कमाल 12 लड़कियां NEET क्वालिफाइ

Association of Muslim Doctors का कमाल 12 लड़कियां NEET क्वालिफाइ

शुरुआत के पहले ही वर्ष 15 में से 12 लड़कियों को मेडिकल कॉलेज में दाखिले के लिए NEET क्वालिफाई करवा कर देश में चर्चा में आये Association Of Muslim Doctors(AMD) ने भव्य समारोह में कामयाब छात्राओं को सम्मानित किया.

रहबर हक की रिपोर्ट

इस अवसर पर बिहार के अलावा झारखंड दिल्ली समेत अनेक राज्यों से डेलिगेट्स ने हिस्सा लिया.Association Of Muslim Doctors(AMD), AMD 20-20 रेसिडेंशियल मेडिकल प्रपारेटरी सेंटर के तहत छात्राओं के लिए आवासीय कोचिंग कार्यक्रम का संचालन करता है. इसके तहत पहले बैच में 15 लरड़कियों का चयन कर, विख्यात शिक्षक व बिहार के पूर्व डीजीपी अभ्यानंद की गाइडेंस में तैयारी कराया गया. मात्र पहले ही साल शानदार उपलब्धि हासिल करते हुए एएमडी 2020 के 15 में से 12 छात्राओं का देश के अलग अलग मेडिकल कालेज में चयन हुआ है.

Also Read AMD की फ्री कोचिंग से गरीब छात्राएं बन रहीं डॉक्टर

इस अवसर पर एएमडी चीफ पैट्रन डा. एए हई, प्रेसिडेंट डाक्टर मजीद आलम, वॉयस प्रेसिडेंट डा. जरीं रहमान, सेक्रेटरी डा. अतहर अंसारी, सेंटर कोऑर्डिनेटर डा. तमसील आजाद व ट्रेजरर ज्याउर रहमान के शनदार योगदान की लोगों ने जम कर तारीफ की.

Association of Muslim Doctors का कमाल 12 लड़कियां NEET क्वालिफाइ

कार्यक्रम का संचालन करते हुए एएमडी के सेक्रेटरी डा. अतहर अंसारी ने एक साल की चुनौतियों का जिक्र करते हुए कहा कि एएमडी ने एक साल में काफी मुश्किल हालात में बच्चों में तालीम के साथ तरबियत को प्राथमिकता दी. इसी का नतीजा है कि पहले ही साल हमें शानदार कामयाबी मिली.

डॉ. अतहर ने बताया कि हमारी कामयाबी का नतीजा यह है कि अब हम जल्द ही एएमडी 2020 का पहला ब्रांच झारखंड की राजधानी रांची में शुरू करने जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि हम जल्द ही दिल्ली और दक्षिण के राज्य में भी अपना ब्रांच खोलेंगे. डा. अतहर ने कहा कि एएमडी की शानदार कामयाबी के बाद हमें पूर्णिया में एक रेसिडेंसियल कैम्पस का फ्री में आफर मिला है. हमें इस में भी काम करने की शुरुआत जल्द करेंगे.

इस अवसर पर एएमडी के चीफ पेट्रॉन डा. एए हई ने कहा कि जब हम डॉ. अतहर ने एएमडी का कंसेप्ट हमें बताया तो हमने कहा कि यह काम चुनौतिपूर्ण है. लेकिन अतहर की टीम ने कर के दिखा दिया. इससे हमारा हौसला बढ़ा है.

इस अवसर पर अपने विचार रखते हुए रांची के विख्यात डाक्टर और एएमडी के प्रेसिडेंट मजीद आलम ने कहा कि अगर हममें काम के प्रति समर्पण और बेहतरीन आइडिया हो तो पैसे की किल्लत कभी हमारा रास्ता नहीं रोक सकती. उन्होंने कहा कि महज एक साल में एएमडी ने डा. अतहर के नेतृत्व व फिजिक्स के टीचर व पूर्व डीजीपी अभ्यानंद की गाइडेंस में वह कमाल कर दिखाया जिसकी कल्पना करना आसान नहीं है.

इस अवसर पर एएमडी के गाइड अभ्यानंद ने जूम के माध्यम से अपनी राय व्यक्त करते हुए कहा कि एएमडी की टीम ने जितनी मेहनत की है उससे हम पहले ही आश्वस्त थे कि हमारी छात्रायें कमाल कर दिखायेंगी. अभ्यानंद ने एएमडी की तारीफ करते हुए कहा कि हमें भविष्य में और भी कामयाबी मिलेगी.

समारोह में मेडिकल कालेज के लिए चयनित छात्राओं ने अपने विचार रखते हुए एक स्वर में कहा कि उन्हें एएमडी ने जिस तरह से संघर्ष करने, समर्पण भाव से मेहनत करने और दीनी माहौल में आगे बढ़ने और पढ़ने के लिए प्रेरित किया यह हमारे लिए खुशकिस्मती की बात है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*