पटना में कश्मीरियों पर आक्रमण करने वाले हिंदू महासभा के आठ अतिवादी गिरफ्तार

पुलवामा आतंकी घटना के बाद पटना में कश्मीरियों पर हमला करने वाले हिंदू महासभा व अन्य संगठनों के आठ उत्पाती अरेस्ट.

कश्मीरियों पर पटना में हुआ था हमला

नौकरशाही डॉट कॉम को कुछ सूत्रों ने बताया है कि इस मामले में अभी तक आठ लोग अरेस्ट हुए हैं. इनमें हिंदू महसाभा के गौरव व विशाल के अलावा पंकज शामिल हैं. ये तीनों पटना सिटी इलाके के रहने वाले हैं.

पटना में कश्मीरियों पर हुआ था हमला

कोतवाली पुलिस ने इन सभी को सीसीटीवी फुटेज के आधार पर हिरासत में लिया है. सूत्रों का कहना है कि इस मामले में 35 अज्ञात लोगों के खिलाफ केस किया गया था. यह केस अनंतनाग, कश्मीर के निवासी बशीर अहमद ने किया था. यह केस पटना के कोतवाली थाने में दर्ज हुुआ था.

पटना के कोतवाली में केस संख्या 134/19 दर्ज किया गया था. हिंदू महासभा समेत तमाम गिरफ्तार अतिवादियों पर आईपीसी की धारा 341,342, 348,,324, 504,506 लगाई गयी है.

गौरतलब है कि पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद पटना के कश्मीरी मार्केट में हिंदुत्वादी संगठन के उत्पातियों ने हमला बोला था. इस दौरान अनेक कश्मीरियों की पिटाई की गयी और उनकी दुकानों में तोड़ फोड़ की गयी थी.

इस घटना को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व डीजीपी ने गंभीरता से लिया था और हमलावरों के खिलाफ कार्वाई करने का आदेश दिया था.

पुलिस सूत्रों का कहना है कि इस मामले में अभी और गिरफ्तारियां होंगी.

ज्ञात हो कि पटना में बीते शुक्रवार को उस समय माहौल खराब हो गया, जब कुछ लोग ल्हासा मार्केट में घुस गए और कश्मीरियों पर हमला कर दिया. सहमे दुकानदारों ने डर से मार्केट को बंद कर दिया.

 
पुलिस ने पटना के बुद्ध मार्ग स्थित ल्हासा मार्केट में दुकान लगाने वाले कश्मीरियों की सुरक्षा बढ़ा दी है. अनहोनी की आशंका को देखते हुए मार्केट की सुरक्षा के लिए भारी बल की तैनाती कर दी गई है. 
याद रहे कि कश्मीर के पुलवामा ने आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद ने  सीआरपीएफ के काफिले पर आत्मघाती हमला किया था. इस हमले में 43 से ज्यादा जवान शहीद हुए थे.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*