भयावह, ट्रक से पलायन कर रहे 24 मजदूरों की भीषण दुर्घटना में मौत

यूपी के औरैया जिले में शनिवार को एक ट्रक और डीसीएम की टक्कर हो गई। इस हादसे में 24 मजदूरों की मौत हो गई, जबकि 36 अन्य घायल हो गए।

कोरोना संंकट, लाकडाउन के कारण पलायन एक बड़ी विकराल समस्या का रूप ले चुका है. पलायन के दौरान मध्यप्रदेश के 16 मजदूरों के ट्रेन से कट कर मरने के बाद यह दूसरा सबसे बड़ा एक्सीडेंट है जिसमें 24 मजदूरों की मौत हो गयी है.

यूपी में क्षेत्राधिकारी (सीओ) सुरेन्द्रनाथ यादव ने बताया कि यह घटना औरैया कोतवाली क्षेत्र के मेहौली की है। झारखण्ड, भदोही, कुशीनगर, पश्चिम बंगाल के रहने वाले 50 मजदूर पुट्टी लदे ट्रक के ऊपर बैठे थे।

मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली-कोलकाता हाईवे पर एक ढाबे के पास चाय पीने को रुकी मजदूरों से भरी डीसीएम में एक ट्रॉले ने टक्कर मार दी। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने इस घटना पर दुख जताया है।

औरैया सड़क दुर्घटना के बारे में जानकर गहरा दुख हुआ: राष्ट्रपति


राष्ट्रपति ने घटना पर दुख प्रकट करते हुए ट्वीट कर कहा, ‘औरैया, उत्तर प्रदेश में हुई सड़क दुर्घटना के बारे में जानकर गहरा दुख हुआ है। स्थानीय प्रशासन द्वारा प्रभावित लोगों की मदद के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।’ 

झुल्लाये नीतीश ने कहा है मोदी का Lockdown Fail हो जायेगा

उधर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस घटना पर शोक व्यक्त किया. वही राहुल गांधी ने हा कि इस घटना की खबर सुन कर वह आहत हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*