Azam Khan Family पर भारी मुसीबत, पति, पत्नी बेटा तीनों गये जेल

 Azam Khan Family पर भारी मुसीबत, पति, पत्नी बेटा तीनों गये जेल

Azam Khan wife Son

Azam Khan Family पर भारी मुसीबत, पति, पत्नी बेटा तीनों गये जेल

समाजवादी पार्टी के Azam Khan Family यानी सांसद आजम खान, उनकी पत्नी तजीन फातिमा औरबेटे अब्दुल्ला आजम ने बुधवार को स्पेशल कोर्ट में सरेंडर कर दिया। जिसके बाद कोर्ट ने तीनों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

 

आजम खान और उनकी पत्नी ने अपने बेटे व विधायक अब्दुल्लाह आजम के दो जन्मप्रमाण पत्र बनवाये थे. इसी मामले में अदालत ने उन्हें जले भेजा है. हालांकि इस मामले में आजम परिवार कोर्ट के आदेश के बावजूद सरेंडर नहीं कर रहा था. तब कोर्ट ने उनके खिलाफ समपत्ति कुर्क करने का आदेश दिया था.

HC ने किया Azam Khn के बेटे की विधायकी रद्द, जानिये क्यों

इससे पहले भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने गंज कोतवाली में मोहम्मद आजम खान, अब्दुल्ला आजम और तजीन फातिमा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था, जिसमें आरोप लगाया था कि अनुचित लाभ लेने के लिए सपा सांसद आजम खां और उनकी पत्नी तजीन फातिमा ने बेटे अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाण पत्र बनवाए।

 

यह आजम खान की धौंस है या अधिकारियों की चापलूसी

आपको बता दें कि आजम के बेटे अब्दुल्लाह आजम ने 2017 में विधानसभा चुनाव में जीते थे. अगर उनका जन्मप्रमाण पत्र गलत हुआ तो उनकी विधायकी खारिज की गयी थी.

यह मामला कोर्ट में विचाराधीन है। इस मुकदमे में सम्मन के बाद भी हाजिर न होने पर पूर्व में आजम खां, डॉ. तजीन फातिमा और अब्दुल्ला आजम खां के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किए गए थे।

दिसंबर में इस मामले में तीनों के खिलाफ धारा 82 की कार्रवाई करते हुए नोटिस जारी की गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*