अजान के जवाब में हनुमान चालीसा, जकात का कैसे देंगे जवाब

अजान के जवाब में हनुमान चालीसा, जकात का कैसे देंगे जवाब

जो कहते थे कि अजान से नींद खराब होती है, उनके लिए खबर है। अब ABVP ने लाउडस्पीकर लगाया, अजान के वक्त होगा हनुमान चालीसा। अब अच्छी नींद आएगी?

हिंदुत्व की राजनीति करनेवालों का एक पुराना अभियान लगता है पुराना पड़ गया। पहले कहते थे कि सुबह-सुबह अजान की आवाज के कारण नींद खराब होती है, इसलिए अजान में लाउडस्पीकर के प्रयोग पर रोक लगनी चाहिए। अब अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने अलीगढ़ में एक घर के ऊपर दो बड़े लाउडस्पीकर लगा दिए हैं। उन्होंने घोषणा की है कि ठीक अजान के समय सुबह पांच बजे और शाम पांच बजे नमाज के वक्त लाउडस्पीकर से हनुमान चालीसा का पाठ होगा। ये है विद्यार्थी परिषद के नेता की घोषणा करते वीडियो-

सोशल मीडिया में यह खबर आते ही लोगों ने रोचक सवाल के साथ तीखे व्यंग्य भी किए हैं। लेखक अशोक कुमार पांडेय ने लिखा-अजान का वक़्त तय नहीं होता, बदलता रहता है। पास वाली मस्जिद से कन्फर्म कर लेना फिर शुरू करना।

व्यंग्यकार पंकज मिश्रा ने लिखा-इतना भी कष्ट नहीं सह सकते कि पांचों वक्त पढ़े … मुझे तो इन बलिदानियों से निराशा हो रही, इनसे हिन्दू राष्ट्र नहीं बन पाएगा। अभी तो एक फर्ज की उल्टी नकल करने में सुविधा देख रहे, जकात के जवाब में डकैती डालना होगा तो क्या करेंगे?

अरुषा राठौर ने लिखा-अच्छा है,, इसी बहाने अंधभक्त सुबह जल्दी उठकर स्नान करेंगे,ओर फिर पाठ करेंगे,, हो सकता हनुमान जी एक दो गदा इनके सर पर मार दें प्रसन्न होकर सारा कचरा साफ हो जाएगा इनका… जनता noise polullution की फ़िक्र ना करें बीजेपी राज है,,ऐसी छोटी मोटी मूर्खतापूर्ण हरकतों की आदत डाल लें अब..। अभयजीत सिंह ने लिखा-अब तो बेरोजगारी ख़त्म समझो…. शाबाश लगे रहो…ऐसे ही तो विश्वगुरु बनेंगे हम।

विद्यार्थी परिषद के नेता कह रहे हैं कि शहर के हर चौराहे पर लाउडस्पीकर लगाकर सुब-शाम अजान के वक्त हनुमान चालीसा बजाएंगे। इस तरह भारत को विश्व गुरु बनाने की तैयारी है। समझ लीजिए..।

मनुवाद और हिंदू राष्ट्र के खिलाफ थे आंबेडकर : राजद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*