बदायूं-शाहजहांपुर में टूट गया रिकॉर्ड ‘नो डाउट, बीजेपी आउट!’

बदायूं-शाहजहांपुर में टूट गया रिकॉर्ड ‘नो डाउट, बीजेपी आउट!’

दो दिन पहले सहारनपुर में प्रधानमंत्री मोदी ने रैली की थी और आज अखिलेश यादव बदायूं-शाहजहांपुर पहुंचे। अखिलेश ने रिकॉर्ड तोड़ दिया।

पश्चिमी यूपी के पहले चरण के चुनाव प्रचार में सपा प्रमुख अखिलेश यादव और रालोद प्रमुख जयंत चौधरी ने बड़ी-बड़ी रैलियां कीं। कई लोग मान कर चल रहे थे कि जैसे-जैसे चुनाव पूरब की तरफ जाएगा, वैसे-वैसे भाजपा मजबूत होगी, लेकिन आज बदायूं और शाहजहांपुर में अखिलेश यादव की सभाओं ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। जबरदस्त भीड़ उमड़ी। अखिलेश ने नारा दिया-नो डाउट, बीजेपी आउट। इसके बाद तो जोश उमड़ पड़ा।

प्रधानमंत्री मोदी और अखिलेश यादव की सभाओं में भीड़ का ही बड़ा अंतर नहीं दिखता है, बल्कि गौर से देखने पर दोनों दलों की रैलियों में और भी फर्क स्पष्ट हैं। जहां प्रधानमंत्री मोदी परिवारवाद पर हमला तो कर रहे हैं, पर वह जोश नहीं दिख रहा है, जो 2014, 2019 में दिख रहा था। भाजपा की रैली में शामिल लोगों में भी वह जोश नहीं दिख रहा है। इसके विपरीत अखिलेश यादव का उत्साह कोई भी देख सकता है। सभा में आई भीड़ भी अखिलेश की हर बात पर जोश के साथ रिस्पांस कर रही हैं।

आज अखिलेश यादव ने बदायूं की रैली के बाद कहा- बदायूँ का अपार जन समर्थन कह रहा है : नो डाउट, बीजेपी आउट! जब अखिलेश ने यह नारा दिया, तो सभा में जोश भर गया। अखिलेश यादव के इस नारे से समझा जा सकता है कि भाजपा विरोधी खेमे में कितना उत्साह है। सपा के जबरदस्त आत्मविश्वास के पीछे जनता का मिल रहा भारी समर्थन ही है।

अखिलेश अपनी हर सभा में जनता के मुद्दे उठा रहे हैं। किसान आंदोलनवाले इलाके में उनका जोर किसानों की समस्याओं पर था, तो बदायू और शाहजहांपुर में वे हर वर्ग के साथ संवाद करते नजर आए। उन्होंने इन सभाओं में बेरोजगार युवाओं पर जोर दिया। कहा-बीजेपी सरकार में B.Ed., B.P.Ed, TET, 69000 वाले अभ्यर्थियों के साथ भेदभाव हुआ है। हम इन तमाम संगठनों को भरोसा दिलाना चाहते हैं की सरकार बनने पर उनके साथ न्याय होगा।

स्कूलों में Hijab पहनने पर पाबंदी धार्मिक आजादी पर हमला : US

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*