बढ़ते कोरोना के कारण बिहार में हेमन ट्रॉफी स्थगित

बढ़ते कोरोना के कारण बिहार में हेमन ट्रॉफी स्थगित

देश में कोरोना के केस बढ़ने का असर क्रिकेट पर भी पड़ है। आज बिहार क्रिकेट संघ ने हेमन ट्राफी को अगले आदेश तक के लिए स्थगित कर दिया है।

बिहार क्रिकेट संघ ने देशभर में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण व राज्य सरकार और केंद्र सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन को ध्यान में हुए टूर्नामेंट कमिटी के चेयरमैन संजय सिंह ने एक आकस्मिक बैठक बुलाई।

बैठक में अप्रैल, 2021 में प्रस्तावित बीसीए के घरेलू टूर्नामेंट हेमन ट्राफी सत्र – 2020- 21 को अगले आदेश तक स्थगित करने का निर्णय लिया गया।

बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने बताया कि बीसीए टूर्नामेंट कमेटी के चेयरमैन संजय सिंह ने कहा है कि हेमन ट्रांफी 20 अप्रैल से कराने की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी थी। बीसीए के पास उपलब्ध सीमित संसाधनों को ध्यान में रखते हुए हेमन ट्रॉफी – ए- डिवीजन का मैच टर्फ विकेट पर जबकि हेमंत- बी – डिवीजन का मैच मैटिंग विकेट पर कराने का निर्णय लिया गया था।

वशिष्ठ कप के सेमीफाइनल में श्याम स्टील व अंशुल होम्स

वहीं टूर्नामेंट में पारदर्शिता बनी रहें इसके लिए टूर्नामेंट कमेटी ऑनलाइन स्कोरिंग प्रणाली को अपनाते हुए हर आयोजन स्थल पर एक पर्यवेक्षक की उपस्थिति अनिवार्य रूप से शामिल की थी।

लेकिन कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण से उत्पन्न विपरीत परिस्थिति और बिहार सरकार व केंद्र सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस को देखते हुए इस टूर्नामेंट को परिस्थिति अनुकूल होने तक स्थगित कर दिया गया है।

साथ ही संजय सिंह ने जिला संघ के पदाधिकारियों से आग्रह किया है कि आप अपनी ज़िला टीम का चयन कर पूरी तैयारी में रहें। परिस्थितियां अनुकूल होते ही दो – तीन दिन के अंदर आपको रिपोर्टिंग करनी पड़ सकती है। क्योंकि बीसीए एक संस्था मात्र नहीं है, बल्कि संवेदनशील और संजीदगी से भरा हुआ परिवार है।

इस विकट परिस्थिति में बीसीए परिवार की यह जिम्मेदारी बनती है कि दो गज की दूरी और मास्क जरूरी का मंत्र अपने आचरण में उतारते हुए अपने आसपास के लोगों को भी कोविड-19 से सतर्कता बरतने हेतु जागरूक करें और अपने देश- प्रदेश को इस वे वैश्विक महामारी से बचाने में अहम योगदान दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*