बनारस में अजान के वक्त पांच बार बजाएंगे हनुमान चालीसा

बनारस में अजान के वक्त पांच बार बजाएंगे हनुमान चालीसा

बनारस में भाजपा कार्यकर्ता ने घर पर लाउडस्पीकर लगा दिया है। अजान के पांचों वक्त हनुमान चालीसा बजाने का एलान किया। सोशल मीडिया में लोगों ने पूछे रोचक सवाल।

नफरत के रोज नए-नए आयाम सामने आ रहे हैं। आज बनारस में भाजपा कार्यकर्ता ने घर पर लाउडस्पीकर लगा दिया और घोषणा कर दी है कि नमाज से पहले होनेवाली अजान के वक्त हनुमान चालीसा बजाएगा। इस घोषणा के बाद सोशल मीडिया में लोग पूछ रहे हैं कि मुसलमानों की देखा-देखी और उनके उल्टा और क्या-क्या करेंगे ये भाजपा कार्यकर्ता।

वीडियो में एक बात गौर करनेवाली है। भाजपा कार्यकर्ताओं के हाथ में हनुमान चालीसा की पुस्तिका है, लेकिन वे देखकर भी नहीं पढ़ पा रहे हैं। इस पर लेखक अशोक कुमार पांडेय ने लिखा-ऐसा लग रहा है लड़कों को ज़बर्दस्ती खड़ा कर दिया है। कैसेट बज रहा है लेकिन किताब हाथ में लिए लोगों को हनुमान चालीसा याद तक नहीं है। दूसरों की नक़ल में तमाशा क्यों बन रहे हो भाई?

इस वीडियो में देखिए ये तथाकथित रामभक्त कह रहे हैं कि कैमरा तो हटा..।

व्यंग्यकार पंकज मिश्रा ने लिखा-

अलाने- गुरु बहुत सही। अब हम लोग नमाज़ वक़्त उनके सामने हनुमान चालीसा पढ़ेंगे। ये हर चीज उल्टा करते है लिखते भी उल्टा है, अब उल्टा किया जाएगा तो सब सीधे हो जाएंगे।

फलाने- बहुत सही जा रहे हो गुरु, वो तो आगे कटवाते भी है तुम पीछे कटवाना ढिकाने- वो ऑलरेडी कट रहा है इन्हें पता चले तब न।

पत्रकार प्रज्ञा मिश्रा ने एक अन्य वीडियो शेयर किया है, जिसमें भाजपा नेता और उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक अजान के वक्त भाषण रोक देते हैं। प्रज्ञा ने लिखा-एक तरफ लाउडस्पीकर पर नमाज के जवाब में 5 टाइम लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा पढ़ने का फैसला हुआ है..दूसरी तरफ बीजेपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक अजान की आवाज सुनकर अपना भाषण रोक देते हैं..यही बात @brajeshpathakup जी और @rajnathsingh जी को सबका चहेता बनाती है..।

देश को नफरत की आग में झोंका जा रहा है। जरूर एक तबका इससे खुश होगा, लेकिन देश कहां जाएगा?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*