पूर्णिया में बैंक लूट की अद्भुत वारदात, रात भर में 33 लॉकरों को काटा और 12 करोड़ से ज्यादा के गहने ल उड़े

पूर्णिया के यूके बैंक में चोरी का एक अद्भुत उदाहरण सामने आया है जिसकी मिसाल बैंक लूट के  इतिहास में  बिरले ही मिलेगी. चोरो ने बैक के 75 लाकरों में से 33 लाकरों को काट कर 12 करोड़ रुपये से ज्यादा के हीरे मोती और सोने के गहने उड़ा लिये हैं. इस चोरी के लिए शनिवार व रविवार का दिन  चुना गया. दोनों दिन बैंक बंदा था.
सांकेतिक फोटो
पूर्णिया के मधुबनी ओपी इलाके के महिला कॉलेज के पास यूको बैंक में इस चोरी को अंजाम दिया गया.
घटना का पता रविवार को तब चला जब बैंक के सहायक मैनेजर शशिभूषण कुछ बाकी  काम पूरा करने गार्ड दिगंबर के साथ बैंक पहुंचे. तत्काल घटना की सूचना वरीय अधिकारियों को दी गई.
सदर डीएसपी राजकुमार एवं आसपास के कई थानाध्यक्षों ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच की. यहां से गैस कटर, ऑक्सीजन गैस के तीन सिलिंडर, एक एलपीजी सिलिंडर, कई रिंच एवं अन्य उपकरण बरामद किए गए. 
चोरी की इस घटना को पहली नजर में देखने से साफ हो जाता है कि इस चोरी के लिए बैंक के भूगोल का गहरा अध्ययन किया गया था. चोरो को पता था कि किस दरवाज से घुसना है ताकि उन्हें कम से कम दिक्कत हो.  पुलिस को संदेह है कि इस घटना में बैंक कर्मी भी मिले हो सकते हैं
 
ऐसे घुसे चोर
 
 चोरों ने बैंक की खिड़की का ग्रिल उखाड़कर बैंक में प्रवेश किया. इस दौरान चोरो ने सबसे पहले सीसीटीवी को निशाना बनाया ताकि उसमें उनकी करतूत कैद न हो .फिर सेफरूम के  के दरवाजे का रॉड काटकर बैंक के लॉकर तक पहुंचे. इसके बाद उन से जितना संभव हो सका उतने लाकर को गैस सिलेंडर की सहायता से काट कर गहने ले उड़े.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*