बताइए, शपथ समारोह में नहीं जानेवाले नीतीश लखनऊ क्यों गए

बताइए, शपथ समारोह में नहीं जानेवाले नीतीश लखनऊ क्यों गए

नीतीश कुमार किसी मुख्यमंत्री के शपथ समारोह में नहीं जाते रहे हैं। आज वे लखनऊ में मंच पर दिखे। प्रधानमंत्री से खास अंदाज में मिले। क्या हो गई सेटिंग?

कुमार अनिल

यूपी चुनाव के बाद बिहार की राजनीति में भी लगता है भूचाल आनेवाला है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शायद ही कभी किसी प्रदेश के मुख्यमंत्री के शपथ समारोह में गए हों। लेकिन वे आज लखनऊ पहुंचे और योगी आदित्यनाथ के शपथ समारोह में शामिल हुए। एक वीडियो भी चल रहा है, जिसमें मंच पर एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री की सपथ लेनेवाले योगी आदित्यनाथ अगल-बगल बैठे हैं। इसी बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सामने से आते हैं। पहले योगी आदित्यनाथ को नमस्कार करते हैं, फिर पूरा झुक कर प्रधानमंत्री को नमस्कार करते हैं।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का लखनऊ जाना और प्रधानमंत्री मोदी से मिलना यूं ही नहीं है। जदयू के सूत्रों ने बताया कि अब फाइनल हो गया है। नीतीश कुमार राष्ट्रपति या उपराष्ट्रपति बनेंगे। इसीलिए वे प्रधानमंत्री मोदी के निकट पहुंचे। यूपी चुनाव भाजपा के लिए बहुत खास था। वहां नीतीश कुमार की उपस्थिति दरअसल किसी बड़ी अंडरस्टैंडिंग को ही दिखाती है।

अगर नीतीश कुमार भाजपा के सहयोग से देश के सर्वोच्च पद पर पहुंचना चाहते हैं, तो इसके लिए उन्हें नजदीकी तो दिखानी पड़ेगी। देखिए दूसरा वीडियो-

जहां तक बिहार में विधानसभा अध्यक्ष से तनातनी वाली घटना की बात है, तो जदयू सूत्रों ने कहा कि नीतीश कुमार यह दिखाने के लिए करते हैं। उस घटना का कोई अर्थ नहीं है। कई बार वे जो करना चाहते हैं, उसके विपरीत सिग्नल देते रहे हैं।

जदयू के गंभीर कार्यकर्ताओं में अब चिंता की लकीरें दिखने लगी हैं। माना जा रहा है कि नीतीश कुमार भाजपा के सहयोग से सर्वोच्च पद पर जाते हैं, तो यहां भाजपा का मुख्यमंत्री बनना तय है।

राजद ने क्यों कहा रोज 80 पैसे बढ़ रहा पेट्रोल भी तोहफा है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*