मुस्लिम छात्राओं की धार्मिक प्रताड़ना करने वाली अफसर को DM ने फटकारा

मुस्लिम छात्राओं की धार्मिक प्रताड़ना करने वाली अफसर को DM ने फटकारा

DM Arvind kumar verma

बेगूसराय में 12वीं की परीक्षा दे रही अल्पसंख्यक समुदाय की लड़कियों को धार्मिक प्रताड़ना करने वाली महिला अफसर को DM अरविंद कुमार ने कड़ी फटकार लगायी है.

कौनैन अली, बेगूसराय से

गौरतलब है कि बेगूसराय में बलिया की सीआई प्रियंका कुमारी ने परीक्षा केंद्र पर सरों पर दोपट्टा रखने वाली मुस्लिम लड़कियों को बुरा भला कहा और परीक्षा के दौरान ही उनके लिबास और पहिरवे पर कटाक्ष करते हुए धार्मिक उत्पीड़न किया थाा. इस कारण दर्जनों छात्राओं की परीक्षा प्रभावित हुई थी और वे परीक्षा हॉल में ही रोने लगी थीं.

Naukarshahi.Com ने इस ख़बर को छापा था. इस खबर के छपने के बाद डीएम अरविंद कुमार वर्मा ने सीआई प्रियंका कुमारी को कड़ी फटकार लगायी और उन्हें संवेदनशील मामले पर सतर्क रहने को कहा.

—————————————————-

कोहराम: एक्जाम सेंटर पर मुस्लिम लड़कियों का महिला अफसर ने किया धार्मिक उत्पीड़न

———————————————–
सीआई की मानसिक प्रताड़ना के कारण मुस्लिम छात्राएं परीक्षा हॉल में नर्वस हो गयीं और इसकारण  परीक्षा में बेहतर नहीं कर सकीं।
इधर छात्रओं के अभिभावकों में प्रियंका कुमार के इस आचरण पर भारी रोष है. अनेक अभिभावकों ने उनके खिलाफ आला अधिकारियों से शिकायत करने का फैसला लिया है. एक अभिभावक ने कहा कि परीक्षायें समाप्त होने पर वह सीआई प्रयंका कुमार द्वारा किये गये धर्म के नाम पर उत्पीड़न की शिकायत करेंगे.

मालूम हो कि 3 फरवरी को बेगूसराय जिले के इंटरमीडिएट परीक्षा केंद्र जीडीआर+2 विद्यालय पर तैनात अफसर प्रियंका कुमारी ने प्रथम पाली में फ़िज़िक्स की परीक्षा दे रही मुस्लिम लड़कियों पर धार्मिक टीप्पणी कर उत्पीड़न की थी।जिसको लेकर Naukarshahi. com ने प्रमुखता से ख़बर चलायी थी।

जिसके बाद खुद बेगूसराय के डीएम अरविंद कुमार वर्मा ने इस ख़बर पर संज्ञान लेते हुए ख़ुद केंद्र पर पहुंचकर धार्मिक उत्पीड़न करने वाली महिला अफ़सर प्रियंका कुमारी को फटकार लगायी।और कहा अगर ऐसी शिकायत फिर दुबारा मिली तो बख्शे नहीं जाएंगे।वहीं Naukarshahi. com के द्वारा इस तरह ख़बर की बेगूसराय के लोगों ने ख़ूब सराहा।

हालांकि इस मामले पर छात्राओं के अभिभावक अब भी काफी रोष में हैं. उनका कहना है कि परीक्षा समाप्ति के बाद प्रियंका कुमारी के खिलाफ लिखित शिकायत की जायेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*