बेगूसराय कांड पर खदेड़े गए गिरिराज सिंह, लगे हाय-हाय के नारे

बेगूसराय कांड पर खदेड़े गए गिरिराज सिंह, लगे हाय-हाय के नारे

अर्थी उठी थी, तभी बेगूसराय सांसद गिरिराज सिंह पहुंच गए। दुखी लोगों ने मदद मांगी तो मुंह मोड़ कर चल दिए। लोग हुए उग्र। पप्पू यादव ने गिरिराज को हिला दिया।

बेगूसराय में जानबूझ कर की गई अंधाधुंध फायरिंग में 11 लोग घायल हुए। इनमें एक व्यक्ति की मौत हो गई। लोग शव को अर्थी पर रखकर आगे बढ़े ही थे कि स्थानीय सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह संवेदना जताने पहुंच गए। लोगों ने केंद्रीय मंत्री को देखा तो अर्थी रोक कर अपनी पीड़ा बताने लगे। लोगों ने कहा कि आप केंद्र में मंत्री है। मृतक के परिजन को सहायता करें। परिवार की रोजी-रोटी का इंतजाम करें। मदद की मांग सुनकर केंद्रीय मंत्री वहां से जाने लगे। इससे अर्थी ले जा रहे लोग उग्र हो गए। उन्होंने कहा इस प्रकार केंद्रीय मंत्री का वहां से जाना भारी असंवेदनशीलता को दिखाता है। इसके बाद तो सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के खिलाफ नारे लगने लगे। लोग हाय-हाय के नारे भी लगाए।

पूर्व सांसद और जाप के अध्यक्ष पप्पू यादव ने केंद्रीय मंत्री की असंवेदनशीलता पर करारा हमला करते हुए इसे लाश पर राजनीति करना बताया। पप्पू यादव ने बहेद तल्ख शब्दों में कहा-लाशों पर अपनी राजनीति चमकाने वालों का होश ठिकाने लगा दिया बेगूसराय! पीड़ित परिजन अपने सपूत की हत्या से मर्माहत थे, अपनी रोटी सेंकने गिरिराज पहुंचे। लोगों ने उनसे पीड़ित परिवार की रोज़ी-रोटी के इंतज़ाम का आग्रह किया, भर थाली बोटी खाने वाले गिरिराज अनसुना कर चले! तो खूब सुना दिया। पूर्व सांसद पप्पू यादव ने गिरिराज सिंह के खिलाफ नारे लगाते पीड़ित लोगों का वीडियो बी जारी किया है। ये है वीडियो-

गोलीकांड में मृत व्यक्ति के अंतिम संस्कार के लिए जा रहे लोगों का नारा लगाना बता रहा है कि लोग सच्ची संवेदनशीलता और लाशों पर राजनीति के फर्क को समझ रहे हैं। गिरिराज सिंह ने सोचा था कि वहां जंगल राज कहना ही काफी होगा। लोग यही सुनकर संतुष्ट हो जाएंगे। वे भूल गए कि वे मंत्री और सांसद हैं, तथा उनका कुछ कर्तव्य भी है।

बेगूसराय : नीतीश के बाद मांझी बोले, नागपुर कनेक्शन की जांच हो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*