बंगाल में सीआईएसएफ की फायरिंग में पांच मरे, आरोप-प्रत्यारोप

बंगाल में सीआईएसएफ की फायरिंग में पांच मरे, आरोप-प्रत्यारोप

प. बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान सीआईएसएफ की फायरिंग में पांच टीएमसी समर्थकों की मौत। घटना कूचबिहार जिले में हुई। भाजपा और टीएमसी ने क्या कहा?

आज प. बंगाल में विधानसभा चुनाव के दौरान सीआईएसएफ की फायरिंग में पांच लोगों की मौत हो गई। सीआईएसएफ ने कहा कि जवानों ने आत्मरक्षा में गोली चलाई। घटना कूचबिहार के सीतलकुरची में हुई। घटना के बाद भाजपा ने टीएमसी पर हिंसा भड़काने का आरोप लगया, तो टीएमसी ने केंद्र सरकार को घेरा।

मधुबनी के पीड़ित ने पूछा, सारे नेता आए, मोदी क्यों नहीं आए

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील करते हुए आरोप लगाया कि केंद्रीय बल ने वोट देने के लिए लाइन में खड़े लोगों पर गोली चलाई। उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से पूछा कि कूचबिहार में पांच लोग क्यों मारे गए। उन्होंने कहा कि वे पहले से केंद्रीय बलों की भूमिका पर सवाल उठाती रही हैं।

तृणमूल ने एक वीडियो जारी किया है जिसमें घायल ग्रामीण बता रहे हैं कि केंद्रीय वाहिनी (बल) न्हें जबरन भाजपा को वोट देने के लिए कह रहे थे। उन्होंने विरोध किया, इसके बाद उन्हें पीटा गया।

उधर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और टीएमसी पर हिंसा के लिए भड़काने का आरोप लगाया। उन्होंने चुनाव आयोग से दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने को कहा। ममता और उनके समर्थक भाजपा के बढ़ते प्रभाव और अपनी हार देखकर हताश हो गए हैं।

तो क्या नवंबर तक टल जाएगा बिहार में पंचायत चुनाव!

इस बीच सीआईएसएफ ने कहा कि भीड़ ने जवानों की राइफल छीनने की कोशिश की, तब जवानों को सेल्फ डिफेंस में गोली चलानी पड़ी।

तृणमूल सांसद महुआ मोइत्रा ने ट्विट किया कि अगर सचमुच स्थिति बिगड़ गई थी, तो सभ्य देशों की तरह रबर की गोली क्यों नहीं चलाई गई। इस तरह लोगों को मौत के घाट उतारना क्या उचित है?

वहीं, बांगाल चुनाव से संबंधित एक और वीडियो वायरल है। एएनआई ने एक वीडियो ट्विट किया और लिखा कि भाजपा नेता की कार पर हमला हुआ। इसके बाद पत्रकार रवि नायर सहित कई लोगों ने वीडियो को शेयर करते हुए कहा कि कार का शीशा भीतर से तोड़ा गया। शीशे के पास पुलिस के जवान और प्रेस फोटोग्राफर खड़े हैं। पुलिसकर्मी भीड़ को हटा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*